टेक्नोलॉजी

दुनिया का पहला पॉप अप कैमरा वाला स्मार्ट टीवी जल्द होगा भारत में लॉन्च…

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इस समय पॉप सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन की मांग तेजी से बढ़ रही हैं। इसके साथ ही लोगों में स्मार्ट टीवी का क्रेज देखने को मिला हैं। अब चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हॉनर (Honor) दुनिया का पहला पॉप अप कैमरा से लैस स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी 14 अक्टूबर यानी सोमवार को पॉप अप कैमरा वाले हॉनर विजन (Honor Vision Smart Tv) और विजन प्रो स्मार्ट टीवी (Honor Vision Pro Smart Tv) को भारतीय बाजार में उतारेगी।

मीडिया इन्वाइट भेजना किया शुरू
हॉनर ने इस खास तकनीक वाले स्मार्ट टीवी के लॉन्चिंग इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट भेजना भी शुरू कर दिया है। कंपनी ने विजन स्मार्ट टीवी सीरीज को अगस्त में चीनी बाजार में पेश किया था। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस स्मार्ट टीवी सीरीज के दोनों वेरियंट्स को लॉन्च करेगी। फिलहाल, दोनों टीवी की कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली हैं।

Honor Vision Smart Tv की संभावित स्पेसिफिकेशन
फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस टीवी के प्रो वेरियंट में पॉप अप कैमरा और पहले वेरियंट में 6 फार-फील्ड माइक्रोफोन, ऑनबोर्ड स्टोरेज समेत 10 वॉट के एक्सट्रा स्पीकर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही दोनों में 55 इंच का 4के डिस्प्ले भी मिलेगा। वहीं, इस टीवी की स्क्रीन का 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, 400 निट्स ब्राइटनेस और 16:9 आस्पेक्ट रेशियो होगा। शानदार साउंड क्वालिटी के लिए HarmonyOS का सपोर्ट दिया जाएगा।

बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Honghu 818 क्वॉड-कोर प्रोसेसर के साथ 2जीबी रैम का सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिहाज से ग्राहकों को इस टीवी में एचडीएमआई पोर्ट्स और एक यूएसबी 3.0 का पोर्ट मिलेगा।

Related Articles

Back to top button