अजब-गजब

दुनिया की सबसे सस्ती एयरलाइंस जो देती है 99 रुपये में हवाई यात्रा

सबसे सस्ती एयरलाइंस 

हवाई जहाज से सफर करना कई लोगों का ख्वाब बनकर ही रह जाता है क्योंकि प्लैन के टिकट ऑफार्ड कर पाना हर व्यक्ति के बस में नही होता । लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आने वाले वक्त में हर व्यक्ति प्लेन से सफर कर पाएगा।वो भी मलेशियाई कंपनी एयर एशिया के प्लेन में। जो किफायती दामों पर बेहतरीन हवाई सेवा देने के लिए जानी जाती है।

दुनिया की सबसे सस्ती एयरलाइंस जो देती है 99 रुपये में हवाई यात्रा

दरअसल एयर एशिया आने वाले सालों में अपने विमान का किराया घरेलू फ्लाइट्स के लिए 99 रुपये और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए 444  रुपये करने वाली है।  ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बाकी इंडस्ट्रीज की तरह एयरलाइंस कंपनियों के बीच भी प्रतिस्पर्धा बढने लगी है जिसका सारा फायदा ग्राहकों को मिल रहा है।

कंपनी ने हाल ही में दिए अपने बयान में कहा कि 99 रुपये में घरेलु सेवा मई 2018 से जनवरी 2019 तक दी जाएगी । जिसके लिए बुकिंग लाइन्स शुरु हो चुकी है। लेकिन आपको बता दें ये रेट हर रुट पर लागू नही होते रुट के अनुसार रेट बढते घटते हैं । लेकिन मिनिम घरेलू फ्लाइटस के लिए 99 रुपये और विदेशों के लिए 444 रुपये रहेगा । जिस वजह से अब आम लोग हवाई जहाज का सफर करने में सक्षम हो पाएंगे । 

वहीं एयर एशिया इंडिया कंपनी ने भी भारतीयों के लिए एक बंपर ऑफर निकाला है, जिसके तहत  एयर एशिया इंडिया भारत में घरेलु फ्लाइट्स के लिए 999 रुपये और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए 1999 का  मिनिम पैकेज निकाल रही हैं। आपको बता दें एयर एशिया  भारत में टाटा संस के साथ साझेदारी में है। एयर एशिया इंडिया कंपनी में 51 प्रतिशत शेयर टाटा सनस और 49 प्रतिशत  एयर एशिया के शेयर्स है। एयर एशिया इंडिया की ये बिग सेल भी सीमित अवधि के लिए रखी गई है।

इस ऑफर का फायदा ग्राहक 1 मार्च 2018 से 21 नंवबर 2018 तक उठा पाएंगे ।इस ऑफर के तहत ग्राहक घरेलु फ्लाइट में मिनिम 999 रुपये खे टिकट से हवाई सफर कर सकते हैं आपको बता दें 999 का हवाई सफर का टिकट बागडोगरा से कोलकत्ता रुट का है इसका मतलब अगर आप इस रुट से हवाई सफर करते हैं तो आपको केवल 999 रुपये चुकाने होंगे । इसके बाद दूसरे रटूस में थोङा थोङा इजाफा होता रहेगा । लेकिन यकीनन मानिए ये रेट्स आपको पहले की तुलना में काफी कम और किफायती लगेगें।

ये है सबसे सस्ती एयरलाइंस  वही अगर बात करें इंटरनेशनल फ्लाइट्स की ।तो सबसे सस्ती टिकट 1,999  की है जो विशापट्टनम से कुआलालंपुर की है। और आपको बार दे इन रेटस के अतिरिक्त कोई ओर पैसा नही लिया जाएगा । कंपनी  के अनुसार सभी टैक्स इसी में इनक्लोड होंगे।

Related Articles

Back to top button