अन्तर्राष्ट्रीय

दुबई की राजकुमारी के अपहरण पर यूएन ने मांगा भारत से जवाब

संयुक्त राष्ट्र की जबरन लापता किए गए लोगों के लिए बनाई गई समिति ने दुबई की राजकुमारी के कथित अपहरण को लेकर पत्र लिखते हुए भारत से जवाब तलब किया है। दुबई के शासक व यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शेखा लतीफा मार्च में अमेरिकी झंडे वाली एक नौका में सवार होकर दुबई से फरार हो गई थी और गोवा के करीब भारतीय समुद्री सीमा में उनका कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था।

दुबई की राजकुमारी के अपहरण पर यूएन ने मांगा भारत से जवाबलतीफा को शिकायत थी कि उसके पिता उसे बंदी बनाकर रख रहे हैं। वह मार्च में 30 अन्य बच्चों के साथ भाग निकली थी। एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय समुद्र में पहुंचने पर लतीफा की नौका को भारतीय सेना और यूएई की सेना ने मिलकर रोका था और उसे जबरन अपने साथ ले गए थे।

इसके बाद से ही लतीफा लापता है। हालांकि दुबई सरकार ने मीडिया में यह मामला उठने के बाद बयान जारी किया है, जिसमें लतीफा को अपने परिवार के साथ मौजूद बताया गया है। संयुक्त राष्ट्र में जबरन लोगों के लापता होने के मामले की निगरानी करने वाली मानवाधिकार परिषद के कार्यकारी समूह ने इस बारे में भारत सरकार के साथ हो रही वार्ता को गोपनीय बताया है, लेकिन उसने इस संबंध में भारत को पत्र लिखे जाने की बात मानी है।

Related Articles

Back to top button