अद्धयात्म

दुर्भाग्य दूर करने के लिए राई के दाने से करें बस यह काम, फिर देखें चमत्कार…

कहते हैं राई एक बहुत छोटा सा मसाला है लेकिन इसका प्रयोग तांत्रिक कार्यों और टोटकों में भी किया जाता है. जी हाँ, कहा जाता है राई से नजर उतारने का प्रचलन है और राई से उतार दी गई नजर दोबारा नहीं लगती हैं. ऐसे में आज हम राई से किए जाने वाले कुछ टोटकों या उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

दुर्भाग्य दूर करने के लिए राई के दाने से करें बस यह काम, फिर देखें चमत्कार...दुर्भाग्य दूर करने हेतु – अगर आप दुर्भाग्य दूर करना चाहते हैं तो एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करें और फिर उससे जिस किसी भी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता, रोग नष्ट हो जाते हैं.

बुरी नजर उतारने के लिए – इसके लिए राई के सात दाने, नमक की सात छोटी-छोटी डली, सात साबुत लाल मिर्च को लेकर नजर से पीड़ित बच्चे के सिर के उपर से सात बार उतारकर जलती आग में दाल दें लेकिन ध्यान रहे ये क्रिया करते समय किसी की भी टोक नहीं होनी चाहिए. इसी के साथ समस्त कार्य बाएं हाथ से करना चाहिए और आग के लिए लकड़ी देसी आम की होनी चाहिए.

नजर दोष हटाने के लिए – इसके लिए मिर्च, राई व नमक को पीड़ित व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें और आपको बता दें कि चंद्रमा जब राहु से पीड़ित होता है तब नजर लगती है. वहीं मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहु का प्रतीक है और इन तीनों को आग में डालने से नजर दोष दूर हो जाता है. वहीं अगर इन तीनों को जलाने पर तीखी गंध न आए तो नजर दोष होता है.

चिड़चिढ़ापन दूर करें – इसके लिए जो व्यक्ति चिड़चिढ़ा रहा है उसके ऊपर से राई मिर्ची उसार कर जला दें तथा पीड़ित व्यक्ति को उसे देखते रहने के लिए कहें तो लाभ होगा.

राई दान – अगर आप बुरी नजर से छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुरुवार को राई का दान कर दें. इसी के साथ नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर का दोष मिट जाता है.

Related Articles

Back to top button