Crime News - अपराधState News- राज्य

दुल्हन करती रही मंडप में इंतजार, और दूल्हा तीन बच्चों की मां के साथ हो गया फरार

पंजाब के पानीपत में एक परिवार में दो बेटियों की शादी थी. एक बेटी की बारात तो आई, लेकिन दुल्हन बनी दूसरी बेटी इंतजार ही करती रह गई. क्योंकि दूसरी बारात आई ही नहीं. दरअसल, बारात लेकर आने वाले दोनों दूल्हों में से एक दूल्हा शादी से दो दिन पहले ही अपनी प्रेमिका के साथ फरार हो गया.

जानकारी के मुताबिक, यह अजीबोगरीब घटना पानीपत की कश्यप कॉलोनी की है. यहां कश्यप कॉलोनी में दो बेटियों के गरीब पिता का परिवार किराए पर रहता है. गरीब पिता की दोनों बेटियों की शादी होनी थी. इनमें से एक बेटी की शादी जाटल रोड स्थित सौदापुर गांव के रहने वाले साजिद नाम के शख्स से तय थी.

शादी वाले दिन एक बेटी की बारात तो आई, लेकिन सौदापुर से आने वाली बारात पहुंची ही नहीं. शादी से महज कुछ घंटे पहले लड़के वालों ने सूचना भिजवाई की दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया है. लेकिन सच्चाई कुछ और ही थी.

दरअसल, साजिद का पहले से एक विवाहित महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. आखिरकार जब उसकी शादी तय हो गई तो दोनों प्रेमियों ने बिना घरवालों को बताए चुपचाप भागने का फैसला किया. और साजिद शादी से ठीक दो दिन पहले 3 बच्चों की मां अपनी प्रेमिका के साथ फरार हो गया.

शादी से पहले दूल्हे के फरार होने की बात जब लड़की परिवार वालों को पता चला तो वे लड़के के घरवालों से मिलने पहुंचे. उन्होंने साजिद के परिजनों से बात की. दोनों परिवार वालों ने विचार विमर्श के बाद आखिरकार फैसला किया कि साजिद की जगह अब साजिद के छोटे भाई साहिल से लड़की की शादी की जाएगी.

लड़की के घरवाले सुलह समझौता कर लौट आए. निकाह में मात्र एक ही दिन बचा था, इसलिए मजबूरन लड़की के परिजनों को साजिद के छोटे भाई से ही लड़की का निकाह पढ़वाने की बात माननी पड़ी. साहिल भी निकाह के लिए तैयार हो गया.

लेकिन घर से भाग चुके साजिद को जब यह बात पता चली तो वह घर वापस लौट आया और कहा कि दूल्हा तो मैं ही बनूंगा और साहिल के साथ रिश्ता नहीं होने दूंगा. साजिद के लौट आने पर लड़के वालों ने फिर से लड़की वालों को बुलाया और फिर से साजिद से ही निकाह पढ़वाने की बात करने लगा.

लेकिन मध्यस्थता करने वाले समाज के प्रतिष्ठित लोगों ने ही इस बार इस शादी पर आपत्ति जता दी. उन्होंने आरोप लगाया कि लड़के वालों ने निकाह को गुड्डे-गुड़ियों का खेल बना दिया है. उन्होंने लड़की के साथ निकाह को मजाक बनाकर रख दिया है और अब यह निकाह नहीं हो सकता.

इस बार लड़का और लड़की पक्ष के बीच सहमति नहीं बन पाई और शादी से कुछ घंटे पहले ही रिश्ता टूट गया. उधर दुल्हन बनी लड़की के सपने भी टूट गए. अब लड़की का कहना है कि उसे इंसाफ चाहिए. उसके मां-बाप ने अपनी कमाई हुई सारी दौलत निकाह करवाने पर लगा दी है. अब जब निकाह नहीं हो रहा तो कम से कम उनके खून पसीने की कमाई तो वापिस मिलनी ही चाहिए.

Related Articles

Back to top button