उत्तराखंडराज्य

दून की इस कालोनी में दिख रहा है गुलदार, लगाए गये कैमरे

देहरादून: सहस्रधारा रोड क्षेत्र में गुलदार की आमद से लोग दहशत में हैं। शांति विहार में पिछले तीन दिन से गुलदार देखा जा रहा है। बीते दिनों केवल विहार, सरस्वती विहार में घुसे गुलदार को रायपुर रोड स्थित डील के समीप वन विभाग ने पकड़ा था। तब दावा किया था कि क्षेत्र में लगातार दिखाई देने वाला गुलदार यही है। अब फिर से गुलदार घमक ने लोगों की नींद उड़ी है। इससे साफ हो गया कि क्षेत्र में कई गुलदार हैं।दून की इस कालोनी में दिख रहा है गुलदार, लगाए गये कैमरे

स्थानीय लोगों के मुताबिक, शांति विहार के वार्ड नंबर-30 और आसपास के अन्य क्षेत्र में शुक्रवार से कई बार गुलदार देखा जा चुका है। प्रत्यक्षदर्शी दीपक सिंह वाल्मीकि ने बताया कि उन्हें शनिवार और रविवार को दो बार गुलदार दिखा। वह कई मवेशियों को भी निवाला बना चुका है।

ससे हर कोई डरा और सहमा है, लेकिन वन विभाग इसे गंभीरता से नहीं ले रहा। लोग दिन में भी घर से अकेले निकलने में डर रहे हैं। स्थानीय निवासी प्रवेश ममगाईं ने बताया कि एक नहीं, बल्कि कई लोगों ने गुलदार को देखा है। इससे पहले की कोई अनहोनी हो, वन विभाग को प्रभावी कदम उठाने चाहिए। अगर घर का सदस्य अकेले बाहर जाता है तो डर बना रहता है। 

शांति विहार में लगाया सीसीटीवी

स्थानीय लोगों की नाराजगी के बाद वन विभाग हरकत में आया। विभाग के कर्मचारियों ने क्षेत्र में गश्त शुरू कर दी है। साथ ही क्षेत्र में एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया है। कैमरे के जरिये गुलदार की लोकेशन ट्रेस की जाएगी। 

Related Articles

Back to top button