पर्यटन

दोस्तों के साथ बना लें प्लान, जरूर जाए इस स्टाइलिश गांव में…

अगर आप भी वीकेंड पर सिर्फ प्लान बनाने वालो में से हैं तो इस बार प्लान को सफल भी कर लीजिए। जी हां, दिल वालों की दिल्ली में एक्स्प्लोर करने के लिए इतना कुछ है कि बेहद खूबसूरत जगहों के विषय में तो आप जानते भी नहीं होंगे। लेकिन एक बार यहां चले गए तो विश्वास नहीं कर पाएंगे कि ये जगह दिल्ली में हो सकती है।

सैदुलाजाब गांव साकेत से सटा हुआ वो शहरी गांव है, जहां कुछ साल पहले लोग गाय पाला करते थे। लेकिन सैदुलाजाब का अब शहरीकरण हो चुका है। यहां की चंपा गली युवाओं की खुशी का दूसरा घर बन चुका है।तो इस वीकेंड तमाम चिंताओं को दूर करके चंपा गली जरूर जाएं।

चंपा गली में युवाओं के लिए किसी चीज की कमी नहीं है। मूड स्विंग्स को ठीक करना हो या दोस्तों के साथ बिताने हो अच्छे पल बिना सोचे वीकेंड में बना लीजिए यहां का प्लान। यहां कई कैफे भी हैं जहां टेस्टी फूड खाकर भूक भी शांत कर सकते हैं।

सैदुलाजाब आज के युवाओं के लिए इंस्टा पॉइंट जैसा है। फेसबुक, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट आदि सोशल मीडिया पर सैदुलाजाब की चंपा गली काफी फेमस है। इसका गली का नाम चंपा है पर इसे पर्शियन स्टाइल में डिजाइन किया गया है। यहां पर्शियन कैफे की भरमार होने के कारण यह मशहूर टूरिस्ट जगह बनता जा रहा है।

यहां म्यूजिक स्टोर्स, कैफे व बुक स्टोर इसे पारंपरिक लुक देते हैं। चाय और कॉफी के शौकीनों के लिए इससे बेहतर जगह नहीं हो सकती क्योंकि यहां ना सिर्फ स्वाद वाली चाय-कॉफी मिलती हैं बल्कि माहौल भी खुशनुमा होता है।

Related Articles

Back to top button