स्पोर्ट्स

धोनी पर पूछे गए सवाल पर शास्त्री बोले- बकवास है वो…

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद पूर्व कप्तान ने अंपायरों से मैच में इस्तेमाल की गई गेंद मांग ली थी इसके बाद ही ऐसे कयास लगाए जाने लगे. शास्त्री ने बताया कि ‘धोनी भरत अरुण को बॉल दिखाना चाहते थे. वह भरत को घिसी हुई बॉल दिखाना चाहते थे ताकि मौजूदा हालात के बारे में एक सामान्य राय ले सकें.’
अपनी शैली में शास्त्री ने कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी यहीं रहेंगे और उनके संन्यास लेने का कोई सवाल ही नहीं है. सब बकवास है. धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं.’ जब भारतीय टीम तीसरा वनडे और श्रृंखला हारने के बाद जब मैदान से बाहर आ रही थी तब धोनी ने अंपायरों से गेंद मांगी . धोनी आम तौर पर ऐसा नहीं करते क्योंकि मैच जीतने के बाद वह स्टम्प इकट्ठा करते हैं. तीस सेकंड की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है जिससे दो बार के विश्व कप विजेता धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगने लगी है .
टीम प्रबंधन सूत्रों ने हालांकि इसे महज अफवाह करार दिया है. आस्ट्रेलिया के 2014 के दौरे पर बीच में ही अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी पिछले कुछ अरसे में मैच फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं. कप्तान विराट कोहली ने हालांकि उनका हर आलोचना से बचाव किया है. धोनी के लिए संन्यास का मसला हमेशा संवेदनशील रहा है. उन्होंने एक बार एक आस्ट्रेलियाई पत्रकार के सवाल के जवाब में संकेत दिये थे कि कम से कम 2019 विश्व कप तक तो यह उनके जेहन में नहीं है.
धोनी ने अब तक 321 वनडे में 10046 रन बनाए हैं जिसमें 10 शतक और 67 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टी 20 क्रिकेट में 93 मैच खेलकर 1487 रन बनाए हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने 2011 में वनडे विश्व कप और 2007 में टी 20 विश्व कप जीता. भारत ने धोनी के कप्तान रहते 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी भी जीती थी. वह वनडे क्रिकेट में 10000 से अधिक रन बनाने वाले श्रीलंका के कुमार संगकारा के बाद दूसरे विकेटकीपर है .

Related Articles

Back to top button