राज्य

नदी पार करते मां-बेटे की डूबने से मौत, बेटी ने ऐसे बचाई अपनी जान

हमीरपुर/भोटा.हमीरपुर जिला की कुनाह खड्‌ड में मां-बेटे की बहने से मौत हो गई है, जबकि बेटी बाल-बाल बच गई। जानकारी के अनुसार भिड़ा के नजदीक कसीरी गांव की कुसुम (32) सोमवार सुबह करीब 10:00 बजे अपने 9 साल के बेटे दिव्यांशु और 13 साल की बेटी शालिनी के साथ घर जा रही थी। इसी दौरान वह बच्चों समेत रास्ते में पड़ने वाली कुनाह खड्ड को पार करने लगी। आधी खड्ड पार करने के बाद उनका संतुलन बिगड़ गया और कुसुम और दिव्यांशु खड्ड के पानी के तेज बहाव में बह गए।
महिला का शव मिला बच्चे की तलाश जारी
शालिनी ने किसी तरह से किनारे की घास को पकड़ कर अपनी जान बचाई। मां को पानी में बहता देख उसने शोर मचाया, थोड़ी ही दूरी पर कुछ लोग घास काट रहे थे। शोर सुनकर वह नीचे खड्ड पर आए, तो शालिनी ने उनको इस घटना के बारे में बताया। आसपास खोजने की कोशिश की गई, लेकिन तब तक मां-बेटा पानी में बह चुके थे। इसके बाद इस घटना की सूचना मिलने के बाद सदर थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों की मदद से कुसुम का शव बाहर निकाला लिया। खबर लिखे जाने तक दिव्यांशु का शव नहीं मिला था।
 
ऐसे हो गया हादसा
घटना के बारे में मृतका के पति सुभाष चंद को भी सूचना दी गई। इसके बाद गांव के सारे लोग घटनास्थल पर पहुंच गए थे। डीएसपी रेनू शर्मा ने भी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर दिव्यांशु की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग पाया है। बच्चे की तलाश के लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया है। यह सभी टीमें सर्च अभियान में लगी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक कुसुम रविवार को बच्चों के साथ एक रिश्तेदार के घर गई हुई थी और सोमवार को वापस लौट रही थी कि खड्‌ड को पार करते समय यह हादसा पेश आ गया। शालिनी आठवीं क्लास में पढ़ती है, जबकि दिव्यांशु चौथी क्लास का स्टूडेंट था। उसके पिता दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार चलाते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। बारिश की वजह से इन दिनों कुनाह खड्ड में पानी का बहाव तेज है।

Related Articles

Back to top button