Lifestyle News - जीवनशैलीअद्धयात्म

नवरात्रि में शुभ संकेत मिले तो समझ जाएं आपकी साधना हो गयी सफल


ज्योतिष डेस्क : धर्म शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना का विधान माना जाता है। कहा जाता है कि वर्ष में आने वाले चैत्र और शारदीय नवरात्र का समय माता रानी को खुश करने का सबसे शुभ माना जाता है। इसलिए इन दिनों में मां को खुश करने के लिए हर कोई अलग-अलग तरह से उनकी पूजा करते हैं। जिसमें कलश स्थापना सबसे अहम होता है। लेकिन आपकी पूजा कितनी सफल होती है, इस बात की जानकारी किसी को नहीं होती। गौरतलब है कि इन दिनों में की गई सच्ची भक्ति से माता तुरंत परिणाम दिखा देती हैं। अगर आपकी भक्ति से माता प्रसन्न होती हैं तो इन 9 दिनों के दौरान आपको कुछ ऐसे खास संकेत मिलते हैं जो हम कभी समझ नहीं पाते, अपने साथ होने वाली घटनाओं को सूक्ष्मता से देखें तो अवश्य समझ सकते हैं कि आपकी पूजा कितनी सफल रही है। 
– नवरात्र में अगर आपको नारियल, हंस या कमल का फूल सुबह-सुबह दिखाई दे तो समझ जाएं कि मां अंबे की कृपा आप पर बरसने वाली है क्योंकि देवी मां की पूजा में नारियल और कमल का फूल विशेष महत्व रखता है और हंस मां सरस्वती का वाहन माना जाता है।
– इन दिनों में अगर किसी को घर या मंदिर से निकलते समय गाय दिखाई दे जाए खासकर सफ़ेद गाय दिखे तो समझ जाएं की आपकी हर मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है।
– सुबह-सुबह घर से निकलते ही अगर आपको गन्ना दिखे तो समझें आपकी पूजा स्वीकृत हो गई है और माता रानी की आप पर कृपा है। ऐसे में अपना हर काम निर्भय होकर लेकिन ईमानदारी से करें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी।
– नवरात्रि के नौ दिनों के बीच अगर आप किसी यात्रा पर जाते हैं और अगर अपनी दाहिनी ओर आपको सांप या बंदर दिख जाए या सपने में सफ़ेद सांप या सुनहरा सांप दिखे, तो यह देवी कृपा का बेहद शुभ संकेत है।

Related Articles

Back to top button