मनोरंजन

निर्माताओं ने 18 घंटे तक एक्टर्स को रखा भूखा, पिने को नही दिया पानी तो छोड़ा शो

टीवी स्क्रीन पर एक्टर्स जितने खुशनुमा और ग्लैमरस नजर आते हैं क्या रियल लाइफ में भी ये एक्टर्स उतने ही खुश रहते हैं? शायद नहीं, दर्शकों इस बात को जानकर हैरानी होगी कि स्क्रीन पर नजर आने वाले उनके फेवरेट स्टार्स के साथ शूटिंग सेट्स पर बंधुआ मजदूरों जैसा बर्ताव किया जाता है. टीवी इंडस्ट्री के इस दर्दनाक चेहरे की सच्चाई बयां की है एक जाने माने शो के लीड एक्टर्स ने. इन एक्टर्स ने प्रोड्यूसर्स पर 18-18 घंटे तक बिना खाना और बिना पानी के शूट करवाने का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो जनवरी महीने में ऑन एयर हुए टीवी शो ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं के लीड पेयर ज्यो‍ति शर्मा और प्रणव मिश्रा ने इस शो को मजबूरी में छोड़ दिया है. इन एक्टर्स का आरोप है कि शूटिंग के दौरान उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता था इसलिए अब वह इस शो को छोड़ रहे हैं.

बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं की लीड एक्ट्रेस ज्योति शर्मा ने कहा कि जब से ये शो ऑन एयर हुआ है तभी से उनका शोषण हो रहा है. ज्योति ने बताया कि 18 घंटे तक लगातार शूटिंग करने के दौरान ना ही उन्हें खाना मिलता और ना ही चाय. ज्योति ने कहा कि हालात इतने बद्तर हो चुके हैं कि अब वह इस शो में काम करना जारी नहीं रख सकते.

वहीं इस शो में मेल लीड किरदार में नजर आने वाले एक्टर प्रणव मिश्रा ने भी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में शो के प्रोड्यूसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि शूटिंग लॉ में दिए गए दिशानिर्देशों के मुताबिक, दो शिफ्टों के बीच 12 घंटे का ब्रेक होना जरूरी है. जबकि मैं दावा कर सकता हूं कि पिछले 250 दिनों में हमने 5 घंटे के अंतर सेट पर वापसी की है.

शूटिंग के दौरान ना सिर्फ भूखा रखने बल्कि सुरक्षा के साधनों की भी कमी का जिक्र किया गया. एक्ट्रेस ज्योति ने शूटिंग के दौरान का एक किस्सा शेयर किया, उन्होंने बताया कि एक सीन शूट के दौरान उन्हें नीचे गिरते हुए दिखाया जाना था. इसके लिए मेकर्स को चाह‍िए था कि वो गद्दे तक मुहैया करवाते लेकिन ऐसा नहीं किया गया. मैंने ये सीन बिना सुरक्षा के ही शूट किया, जिसके चलते मेरे पीठ पर चोट आई.

एक्ट्रेस ने बताया कि हद तो तब हो गई जब इस शो के एक सीन के शूट के दौरान जिसमें कि मुझे आग की चपेट में आई हुई दिखाना था. उस दौरान धुंए के कारण मेरी आवाज तक चली गई और मेरी हालत बहुत बि‍गड़ गई. मुझे अस्पताल भर्ती करवाया गया और डॉक्टर ने मुझे कई दिनों तक रेस्ट करने को कहा. इस पर भी प्रोड्यूसर्स नहीं मानें और मुझे अगले ही दिन शूट पर लौटना पड़ा.

प्रणव ने कहा कि CINTA द्वारा दिए गए निर्देश के चलते हमारा डिप्रेशन एंड स्ट्रेस टेस्ट करवाया गया जिसकी रिपोर्ट के मुजाबिक, हम, निराश, तनाव और चिंता से पीड़‍ित हैं.

CINTA ने इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

 

Related Articles

Back to top button