स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने की भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ कहा- टीम में 5-6 वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज मौजूद

India vs New Zealand T20 Series: भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड टीम के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने कहा है कि भारत की टीम में एक दो नहीं, बल्कि 5-6 वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। ईश सोढ़ी का मानना है कि पांच मैचों की सीरीज में वापसी के लिए दूसरे टी-20 मैच में भारत की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी के खिलाफ उन्हें गेंद से और भी ज्यादा आक्रामक होना होगा।

ईश सोढ़ी ने शनिवार को कहा, “हमने (पहले टी-20 मैच में) 200 रन का स्कोर बनाया। अगर हम गेंद से ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं तो पहले मैच से हमारे लिए यही सीख होगी। अगर हम ज्यादा रन लुटाते हैं या फिर विकेट लेने के कुछ मौके गंवाते हैं तो आप कोशिश करने के बाद ही यह सब सीख सकते हो। आपको देखना होगा कि मैच कैसे आगे बढ़ता है। लेकिन, यह हर बल्लेबाज के लिए अलग होता है और गेंदबाज के लिए भी।”

कप्तान से करनी होती है चर्चा- सोढ़ी

सोढ़ी ने आगे कहा, “आपको कप्तान से चर्चा करनी होती है और गेंदबाजी इकाई से भी। मिशेल सेंटनर और मैं ऐसा काफी करते हैं। पिछली रात हम आउटफील्ड पर थे, हमने केन विलियमसन से इस बारे में काफी बातें कीं। मैंने दो-तीन ओवर स्पैल गेंदबाजी की और इसमें से एक रक्षात्मक स्पैल था, दूसरा आक्रामक स्पैल था। इसलिए हमें पूरे मैच में उसी आक्रामकता से गेंदबाजी करनी होगी।”

इस स्पिनर ने कहा कि भारत पर दबाव बनाना मुश्किल है जिसमें कुछ विश्व स्तरीय बल्लेबाज मौजूद हैं, लेकिन न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में वापसी के लिए तरीका ढूंढना होगा। सोढ़ी ने शुक्रवार को 36 रन देकर दो विकेट झटके थे। उन्होंने कहा, ‘उनकी टीम में पांच या छह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और जब वे फॉर्म में हों तो उन्हें रोकना हमेशा ही मुश्किल होगा। ईडन पार्क के आकार को देखते हुए भी यह चुनौती ही होगा।”

Related Articles

Back to top button