स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड के ये छह खिलाड़ी हैं बेहद खतरनाक, फाइनल में तोड़ सकते है इंग्लैंड का सपना

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल रविवार (14 जुलाई) मतलब आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया जबकि न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। आंकड़ों के लिहाज से इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन डार्क हॉर्स कहे जाने वाली न्यूजीलैंड की टीम को कमतर आंकने की गलती शायद इंग्लिश टीम नहीं करेगी।

केन विलियमसन
टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन पर जिम्मेदारी होगी कि वह टीम को पहली बार खिताब दिलाने के सपने को साकार करें। मौजूदा टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह इंग्लिश गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं। इस वर्ल्ड कप में वो दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। पिछले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ केन ने 67 रन की शानदार पारी खेली थी।

मार्टिन गुप्टिल
वर्ल्ड कप में मार्टिन गुप्टिल का नाम ही काफी है। गुप्टिल इकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने वर्ल्ड कप में दोहरे शतक लगाए हैं। मगर मौजूदा वर्ल्ड कप में उनका बल्ला खामोश रहा। हालांकि, फाइनल में गुप्टिल पर जिम्मेदारी होगी कि वह टीम को मजबूत शुरुआत दिलाए। गुप्टिल ने पिछले वर्ल्ड कप में दोहरे शतक लगाए थे।

रॉस टेलर
रॉस टेलर न्यूजीलैंड टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इस विश्व कप में टेलर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 74 रन की बहुमुल्य पारी खेली थी। इस विश्व कप में उनके बल्ले से तीन अर्धशतक आए हैं। हालांकि, आज फाइनल में देखना होगा कि उनके बल्ले से कितने रन आते हैं। टेलर ने न्यीजीलैंड के लिए 227 वनडे खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 48.05 के औसत से 8361 रन बनाए हैं, जिसमें 20 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं।

कॉलिन मुनरो
32 वर्षीय कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के सफल बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन मौजूदा विश्व कप में उनका बल्ला नहीं चला। हालांकि, वह टीम को तेज शुरुआत दिलाने में माहिर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में मुनरो से भी कीवी टीम को काफी उम्मीदें हैं।

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक कुल 18 विकेट चटकाए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान करने का माद्दा रखते हैं। खास तौर से दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनकी इन स्विंग उनका बड़ा हथियार है।

मैट हेनरी
न्यूजीलैंड के एक और तेज गेंदबाज, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 13 विकेट चटकाए हैं।

Related Articles

Back to top button