स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, इस खिलाडी को मिली भारतीय टीम की कप्तानी…

इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि अभी हाल ही में भारत दौरा समाप्‍त हुआ है जिसमें इंडियन टीम ने तीनों सीरीज अपने नाम कर ली है,अब इंडियन टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाना है,तो वहीं भारत ए की टीम को न्‍यूजीलैंड दौरे के लिये जाना है,जिसकी घोषणा बीते दिनों में की जा चुकी है,इस दौरे के लिये चुनी गई इंडियन टीम की जिम्‍मेदारी रहाणे को दी गई है।

आपको बता दें कि इन दिनों कई सीरीजे खेली गई जिनमें अधिकांश सीरीजे भारत ने जीत ली है। वहीं अगर बात इन दिनों शुरू होने वाले दौरों की बात करें तो इस बार ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अन्‍तर्गत होने वाले मैचों के साथ साथ न्‍यूजीलैंड दौरे द्वारा खेले जाने वाले मैचों का भी क्रिकेट प्रेमी लुफ्त उठा सकते है। क्‍योंकि इस बार दोनो दौरे साथ में ही होने वाले है। दरअसल इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ ही क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड A के खिलाफ चार दिन टेस्ट मैच के लिए भारत A टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें अंजिक्य रहाणे को इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सोंपी गई है। भारत A इस दौरे पर न्यूजीलैंड A से 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि न्‍यूजीलैंड दौरे के लिये चुनी गई इंडियन टीम की उप कप्‍तानी अजिंक्य रहाणे को दी गई है, इसके अतिरिक्‍त इस टीम में रोहित शर्मा और मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों का भी नाम शामिल हो सकता है,वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं उपरोक्‍त बदलाव के पश्‍चात संभावित टीम कुछ इस प्रकार से होगी…
भारत A टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौथम, शहबाज नदीम, मोहम्मद सीराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर,रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भारत।

Related Articles

Back to top button