Business News - व्यापारफीचर्ड

न्यूयॉर्क से पढ़ाई करने के बाद अनिल अंबानी के बेटे अंशुल बने कंपनी में ट्रेनी

रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के बेटे अंशुल अंबानी भी आधिकारिक रूप से रिलायंस से जुड़ गए हैं. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह पिछले हफ्ते रिलायंस समूह में शामिल हुए थे. अंशुल अभी विदेश से पढ़ाई करके आए हैं और उन्हें कंपनी के साथ पारी शुरू की है.
न्यूयॉर्क से पढ़ाई करने के बाद अनिल अंबानी के बेटे अंशुल बने कंपनी में ट्रेनीअंशुल अंबानी अनिल अंबानी के छोटे बेटे हैं और अभी 23 साल के हैं. अंशुल ने भी अपने बड़े भाई की तरह ही कंपनी के साथ जुड़ने का फैसला किया है. अंशुल अंबानी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में एक मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर जुड़े हैं.

अंशुल अंबानी अनिल अंबानी के छोटे बेटे हैं और अभी 23 साल के हैं. अंशुल ने भी अपने बड़े भाई की तरह ही कंपनी के साथ जुड़ने का फैसला किया है. अंशुल अंबानी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में एक मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर जुड़े हैं. (फोटो साभार- ट्विटर)

अनमोल इस समय समूह के वित्तीय सेवा कारोबार संभालते हैं. रिलायंस कैपिटल के सीईओ की अनुपस्थिति में संचालित कंपनियों के सभी सीईओ और ग्रुप के फंक्शनल हेड अनमोल को रिपोर्ट करते हैं. रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर इस समूह की इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट व कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) शाखा है. इसके पास कंपनी का बिजली उत्पादन और वितरण कारोबार, मुंबई मेट्रो, रक्षा कारोबार और कई विविध सड़क व हवाईअड्डा परियोजनाएं भी हैं.

बता दें कि अंशुल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से प्रबंधन में डिग्री पूरी की है. उसके बाद वो रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े हैं. यह यूनिवर्सिटी दुनिया की टॉप बिजनेस स्कूल में से एक है और इसमें एमबीए कोर्स की फीस करीब 80 लाख रुपये हैं.
अंशुल और उनके भाई अनमोल हाल ही में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में भी दिखाई दिए थे. इस दौरान अनिल अंबानी परिवार ने भी शादी में शिरकत की थी.

Related Articles

Back to top button