टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

पंजाब पर बोझ बना ये स्टार खिलाडी, होगी टीम से छुट्टी!

आईपीएल 2018 में स्‍टार बल्‍लेबाज युवराज सिंह के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं. अब तो कहा जाने लगा है कि किंग्‍स इलेवन पंजाब को युवराज को बाहर का रास्‍ता दिखाकर मनोज तिवारी को मौका देना चाहिए. पंजाब की ओर से इस सीजन में युवराज ने छह मुकाबले खेले हैं और चार पारियों में वे केवल 50 रन बना पाए हैं. इनमें उनकी स्‍ट्राइक रेट केवल 89.28 है जो कि टी20 क्रिकेट के लिहाज से काफी बुरी है. गेंदबाजी में भी उनके जौहर नहीं दिख रहे हैं. बल्‍लेबाज उनके ओवर्स से काफी रन लूट रहे हैं.


आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक जितने भी बल्‍लेबाजों ने 40 या इससे ज्‍यादा गेंदों का सामना किया है उनमें युवराज सबसे कमजोर है. उन्‍होंने 58.92 प्रतिशत डॉट गेंदें खेली हैं जो कि सबसे ज्‍यादा है. इस सीजन में उनका अभी तक का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ आया है. इसमें उन्‍होंने 13 गेंद में 20 रन बनाए थे. बाकी के तीन मैचों में युवी को जब बल्‍लेबाजी मिली तब उनका स्‍कोर था- पंजाब के खिलाफ 22 गेंद में 12 रन, बैंगलोर के खिलाफ चार गेंद में चार रन और पंजाब के खिलाफ दूसरे मैच में 17 गेंद में 14 रन. बता दें कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2018 की बोली में युवराज को बेस प्राइस (दो करोड़ रुपये) पर ही खरीदा था.
अगर आईपीएल में युवराज के रिकॉर्ड की बात की जाए तो पता चलता है कि वे इस लीग में कभी भी कमाल नहीं दिखा सके. साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए युवराज ने 376 रन बनाए थे. यह आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. दिलचस्‍प बात है कि टीम इंडिया के एक ओर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना के लिए साल 2015 का सीजन सबसे खराब रहा था जब वे 374 रन ही बना पाए थे.

Related Articles

Back to top button