अपराधदिल्लीराज्य

पंजाब में महिला से रेप करने वाला पादरी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने जिरकपुर में एक महिला से रेप की शिकायत के बाद दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से आरोपी पादरी को गिरफ्तार किया है. जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर सिंह को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है. वह वहां से लंदन की उड़ान भरने वाला था. लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है.

जानकारी के मुताबिक, बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं. वह चिकित्सक के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है. चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में थाने में शिकायत की थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीड़न किया. इतना ही नहीं उसने इसका वीडियो भी बना लिया. इसके बाद पीड़िता को धमकाने लगा.

महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर देगा. एसएचओ ने कहा, ‘हमें इस साल मई में महिला से रेप की शिकायत मिली थी. तब से आरोपी रडार पर था. हमें उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस मिला था. इंग्लैंड रवाना होने से पहले उसे पकड़ लिया.’

उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन से चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने बजिंदर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. इनमें आईपीसी के तहत 376, 420, 354, 294, 323 और 506 और आईटी एक्ट 67 (यौन सामग्री संचारित करना) शामिल है.

बताते चलें कि इसस रहले भी कई बार पादरियों द्वारा रेप घटना को अंजाम दिया गया है. पिछले साल पटना में एक पादरी को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पटना सिटी के रहने वाले चर्च के पादरी चंद्र कुमार पर दो महिलाओं ने बलात्कार करने का आरोप लगाया था. एक समाज सेवी की पहल पर पीड़िता ने महिला थाने में केस दर्ज कराया था.

बताया गया कि पादरी चंद्र कुमार कई महिलाओं का धर्म परिवर्तन करा कर उनका यौन शोषण किया करता था. ऐसी दो महिलाएं जिनका बदला हुआ नाम गुडिया और रेशमा है, जिन्हें पिछले 6 महीनों से वो अपनी हवस का शिकार बना रहा था. किसी तरह ये पीड़ित महिलाएं एक समाजसेवी के. अर्चना राय के पास पहुंची तब जाकर मामला पुलिस में दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button