राष्ट्रीय

पति ने चलती ट्रेन में पत्नी को उतारा मौत के घाट, और सबके सामने करता रहा नाटक

मुंबई से गोरखपुर जा रही एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस में शुक्रवार को नवविवाहिता गुड़िया (22) की बीमारी से मौत नहीं हुई थी। चलती ट्रेन में पति ने ही उसकी गला दबाकर हत्या की थी। पोस्टमार्टम में गुड़िया की हाथ से गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। उसके शरीर पर आठ चोटें भी मिली हैं। परिजनों का आरोप है कि दहेज में बुलेट (बाइक) की मांग पूरी न होने पर गुड़िया की हत्या की गई है। जीआरपी सेंट्रल कानपुर ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी भाभी की तलाश की जा रही है।

पति ने चलती ट्रेन में पत्नी को उतारा मौत के घाट, और सबके सामने करता रहा नाटक सिद्धार्थ नगर के अज्ञया, गोल्हौरा निवासी वीरेंद्र गुप्ता मुंबई के घाटकोपर में सब्जी का व्यापार करता है। उसकी शादी पिछले साल चार मार्च को सिद्धार्थ नगर के माथा बाजार, गुठौरा मुस्ताकम की गुड़िया से हुई थी। गुड़िया के भाई प्रभु गुप्ता के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद से ही वीरेंद्र और उसकी भाभी रीना ने दहेज में बुलेट की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी न होने पर गुड़िया को दोनों प्रताड़ित करने लगे। कई बार गुड़िया ने उनसे शिकायत की।

लात-घूंसे और डंडे से पीटा…

जुलाई में वीरेंद्र पत्नी गुड़िया, पिता सुखराम और भाभी रीना के साथ मुंबई चला गया था। वीरेंद्र और रीना वहां भी गुड़िया को पीटते थे। करीब 15 दिन पहले भाभी रीना मुंबई से सिद्धार्थ नगर लौट आई थी। बुधवार को वीरेंद्र ने घाटकोपर स्थित घर में गुड़िया को लात-घूंसे और डंडे से पीटा। बीच-बचाव करने पर अपने पिता सुखराम को भी नहीं बख्शा।

वीरेंद्र ने गुड़िया को धमकी दी थी वह अपने मायके जाकर रहे। वह उसे साथ नहीं रखेगा। गुरुवार को वीरेंद्र पत्नी गुड़िया को सिद्धार्थ नगर मायके में छोड़ने के एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस से आ रहा था। दोनों स्लीपर कोच एस-पांच में थे। सफर के दौरान गुड़िया की मौत हो गई थी।

गले पर चोट के निशान देखते ही पुलिस ने वीरेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की…

शुक्रवार सुबह 11:00 बजे ट्रेन सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-चार पर पहुंची तो रिजर्वेशन कराने वाले यात्री ने वीरेंद्र से सीट खाली करने को। इस पर वीरेंद्र ने गुड़िया को जगाने का नाटक किया। उसे मृत देख यात्री ने जीआरपी को मोबाइल के जरिए सूचना दी।

जीआरपी ने कोच में पहुंचकर छानबीन की। गुड़िया के गले पर चोट के निशान देखते ही पुलिस ने वीरेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पत्नी की चलती ट्रेन में गला दबाकर हत्या करने का जुर्म कबूल लिया। बताया रात में सोते समय एकदम से गला दबाकर मार दिया। पुलिस ने उसके मायके और ससुराल वालों को सूचना दी।

देर रात गुड़िया के मायके वाले सेंट्रल पहुंचे। गुड़िया के पिता शेषराम गुप्ता ने वीरेंद्र और उसकी भाभी रीना के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। जीआरपी प्रभारी राम मोहन राय के मुताबिक पोस्टमार्टम में गुड़िया की हाथ से गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। गले में नाखून और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button