अपराधदिल्लीराज्य

पत्नी रहती थी हर समय फोन पर व्यस्त, इसलिए मारकर शव के किए टुकड़े-टुकड़े

दिल्ली के प्रेमनगर इलाके में शनिवार रात पत्नी की हत्या मामले की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आशु अपनी पत्नी के अक्सर मोबाइल पर बात करने से उसके चरित्र पर शक करता था। पुलिस पूछताछ में आशु ने बताया कि सीमा का फोन हर समय व्यस्त मिलता था। ऐसे में उसे शक था कि वह किसी से बातचीत करती है। उसने काल डिटेल जांच करने की कोशिश की लेकिन फोन लॉक होने की वजह से ऐसा नहीं कर पाया। इससे उसका शक और बढ़ गया। इसी बात पर दोनों में अक्सर मारपीट होने लगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आशु ने अपनी पत्नी पर कई संगीन आरोप लगाए हैं।

सास को भी फोन कर दी घटना की जानकारी
सीमा के भाई संतोष ने बताया कि आशु ने रात साढ़े दस बजे फोन कर सीमा की हत्या किए जाने की बात कही और फोन बंद कर दिया। आशु की बात सुनकर उसकी सास चमेली देवी सन्न रह गई लेकिन उसे लगा कि दामाद उसके साथ मजाक कर रहा है। ऐसे में उसने घर के अन्य सदस्यों को कुछ भी नहीं बताया। सुबह बेटी के पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने चमेली देवी के परिवार वालों को सारी बात बताई।

मायके वाले ने दहेज हत्या का मामला बताया
सीमा के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि आशु उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। वह अक्सर मायके से उसे नकदी व सामान लाने के लिए कहता था। मना करने पर उससे मारपीट करता था। उधर, पड़ोसियों ने बताया कि उन लोगों ने सीमा को घर आते हुए देखा था लेकिन हत्या किए जाने के समय कोई चीख नहीं सुनी।

बता दें कि प्रेम नगर इलाके में शनिवार रात एक युवक ने अवैध संबंध के शक में पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव के एक दर्जन टुकड़े करने के बाद घर के पीछे बने सेप्टिक टैंक में डाल दिए। रविवार सुबह करीब 7 बजे आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर पत्नी की हत्या करने की बात कही। पुलिस ने आरोपी को गिफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पत्नी के चरित्र पर शक होने की वजह से हत्या की बात कबूल की है।

मौके वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू और शाम को सेप्टिक टैंक से शव के टुकड़ों को बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक संगम विहार निवासी सीमा (30) की शादी मूूलत: हरदोई (यूपी) निवासी आशु (35) से हुई थी। वह पति और तीन बेटियों के साथ किराड़ी, प्रेमनगर में रहती थी। आशु मायापुरी में हार्डवेयर इंजीनियर का काम करता है।

Related Articles

Back to top button