उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

पत्रकार की गिरफ्तारी पर मायावती ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना…

सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारियों का दौर जारी है. इसकी शुरुआत पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी से हुई. प्रशांत की गिरफ्तारी का कई राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन विरोध कर रहे हैं. इस कड़ी में बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने ट्विटर पर लिखा, ‘यूपी सीएम के खिलाफ अवमानना के संबंध में लखनऊ पुलिस की ओर से स्वतः ही संज्ञान लेकर पत्रकार प्रशांतत कनौजिया सहित 3 की दिल्ली में गिरफ्तारी पर एडीटर्स गिल्ड आफ इंडिया व अन्य मीडिया ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है लेकिन क्या इससे बीजेपी व इनकी सरकार पर कोई फर्क पड़ने वाला है?’

यूपी सीएम के खिलाफ अवमानना के सम्बंध में लखनऊ पुलिस द्वारा स्वतः ही संज्ञान लेकर पत्रकार प्रशान्त कनौजिया सहित 3 की दिल्ली में गिरफ्तारी पर एडीटर्स गिल्ड आफ अण्डिया व अन्य मीडिया ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है लेकिन क्या इससे बीजेपी व इनकी सरकार पर कोई फर्क पड़ने वाला है?

दूसरी ओर पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी पत्नी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. प्रशांत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने का आरोप है. इस मामले में यूपी पुलिस ने प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए पत्नी सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. कोर्ट मंगलवार को मामले में सुनवाई करेगी.

एक उपनिरीक्षक की तहरीर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. शिकायत के मुताबिक प्रशांत कनौजिया नाम के युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. पुलिस प्रशांत कनौजिया के बारे में पता लगा रही है, जबकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में प्रशांत को उनके प्लैट से गिरफ्तार किया गया.

Related Articles

Back to top button