उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

पद्मावती पर बोले CM योगी- धमकी देने वाले दोषी तो भावनाएं भड़काने वाले भी

कई हफ्तों से विवाद की भेंट चढ़ी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की रिलीज टल चुकी है, पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पद्मावती को लेकर भंसाली और दीपिका को मिल रही धमकी पर टिप्पणी की है।

पद्मावती पर बोले CM योगी- धमकी देने वाले दोषी तो भावनाएं भड़काने वाले भीऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी ने कहा है कि अगर दीपिका की नाक काटने और भंसाली का सिर काटने की धमकी देने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए तो उस निर्माता के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए जिसने लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

उन्होंने ये भी कहा कि हमने मंत्रालय को इस बारे में पहले से ही अपनी आपत्तियां और सुझाव भेज दिए हैं। लोगों की भावनाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने का हक नहीं है।

सीएम योगी का ये बयान उस वक्त आया है जब फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली का सिर काटने की लगातार धमकियां दी जा रही हैं। राजपूत करणी सेना ने हाल ही में फिल्म की हीरोइन दीपिका की नाक काटने की धमकी दी थी।

राज्य में पदमावती की रिलीज से शिवराज का इनकार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में पद्मावती की रिलीज से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि फिल्म में ऐतिहासिक तर्कों के साथ छेड़छाड़ की गई है। शिवराज ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ कर अगर पद्मावती जी के सम्मान के खिलाफ फिल्म में दृश्य दिखाए गए हैं तो उस फिल्म का प्रदर्शन मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं होगा।

ममता बनर्जी-
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि पूरा विवाद ना सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि यह एक राजनीतिक पार्टी द्वारा बोलने-लिखने की आजादी को खत्म करने का सोचा समझा प्लान है। उन्होंने आगे इस पूरे मामले पर हो रहे विवाद और देश के माहौल को ‘सुपर इमरजेंसी’ बताया।

अमरिंदर सिंह
कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद्मावती विवाद पर अलग सुर में नजर आ रहे हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार (20 नवंबर) को कहा कि सिनेमा का लाइसेंस होने का यह मतलब नहीं है कि इतिहास से छेड़छाड़ की जाए। उन्होंने कहा कि वह इतिहास के छात्र रहे हैं और चित्तौड़ भी गए हैं।

सिद्धारमैया बोले- देश में कितनी असहिष्णुता बढ़ गई

सिद्धारमैया
वहीं कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया फिल्म के समर्थन में हैं, उन्होंने कहा कि फिल्म को लेकर हो रहे प्रदर्शन, खासकर किसी महिला को मिल रही धमकियां दिखाती हैं बीजेपी के राज में देश में कितनी असहिष्णुता बढ़ गई है।वसुंधरा राजे
वहीं कर्नाटक के दौरे पर मौजूद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मामले की गंभीरता को लेकर गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से इस बारे में फीडबैक लिया। सीएम राजे ने स्पष्ट किया कि यदि किसी की भावनाओं को इस फिल्म से ठेस पहुंचती है तो उसे प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button