ज्ञान भंडार

परिवार के 8 लोगों की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ते ने मार गिराए 4 कोबरा और फिर …

ये घटना भुवनेश्वर की है जहाँ एक कुत्ते ने अपने मालिक के परिवार के आठ सदस्यों को बचाने के लिए अपना जीवन बलिदान किया है। डाबरमैन प्रजातियों से संबंधित कुत्ते ने चार पहाड़ कोबरा सांपों के साथ खूनी लड़ाई लड़ी और उन सभी को मार डाला जीतने के बाद मिनटों में, सांपों द्वारा दोहराया डंक के जहरीले प्रभावों के कारण कुत्ते का निधन हो गया। रिपोर्टों के मुताबिक, सोमवार रात देर से पहाड़ के सांप गजपति जिले के रेगादा ब्लॉक के तहत सेबेकापुर गांव के दिबाकर रायता के घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जो भुवनेश्वर से लगभग 400 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है .

ये डाबरमैन नस्ल का कुत्ता घर के प्रवेश गेट पर घर की रखवाली कर रहा था , तभी सांपों को घर में घुसता देख ये पालतू कुत्ता सांपों से भिड गया और किसी भी सांप को घर में प्रवेश नहीं करने दिया और फिर एक भयंकर लड़ाई में चारों सांपों को खत्म कर दिया। दिबाकर कुछ महीनों पहले ये डाबरमैन कुत्ता लाए थे। दिबाकर बताते है “मैं हैरान हूँ। उसने मेरे और मेरे परिवार के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है हमारी मृत्यु तक मैं उसे याद रखूंगा मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं – उसकी आत्मा को शांति मिले। ”

समाचार प्रसारित होने के कारण आसपास के इलाके के सैकड़ों लोग गांव में पहुंचे। ग्रामीणों ने मरे हुए कुत्ते के शरीर पर पुष्प पुष्पमाला रखी और इसे दफनाने से पहले एक अंतिम संस्कार आयोजित किया। एक पहाड़ी पर स्थित और झाड़ियों से घिरा, सेबकपुर गांव में अक्सर स्थानीय पहाड़ियों से जंगली जानवरों और सरीसृपों आवासीय घरों और पशु शेड की तरफ आ जाते है।

Related Articles

Back to top button