ज्ञान भंडार

पलभर में दिल दे बैठते हैं ये पांच राशि वाले लोग…

अक्सर आपने देखा या सुना होगा कि लोगों को पहली फुर्सत में ही प्यार हो जाता है। इस प्यार को एक तरफा प्यार कहते हैं। यह प्यार एक व्यक्ति के किसी दूसरे शख्स की तरफ होने वाले आकर्षण को दिखाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसी पांच राशि वाले जातक हैं जिन्हें आसानी से एक तरफा प्यार हो जाता है। ये राशियां इस प्रकार है….

मेष राशि वाले प्यार में दिखाते हैं जल्दबाजी
मेष राशि वाले लोग बेहद उत्साही होते हैं। इनके दिल में जो भी कुछ आता है ये उसे तपाक से बोल देते हैं। दिल के मामलों में इन्हें सब्र नहीं होता है। अगर इनके दिल को कोई पहली नजर में भा जाता है तो ये उससे एकतरफा प्यार कर बैठते हैं। मौका मिलने पर ये अपने जज्बातों को भी कह देते हैं। प्यार के मामलों में ये भरोसेमंद पार्टनर होते हैं। हालांकि ये अपने प्यार पर अधिकार जताने वाले होते हैं।

कर्क राशि वाले प्यार के मामले में होते हैं इमोशनल
कर्क राशि वाले भावुक मिजाज के होते हैं। अगर इनके दिल को कोई शख्स छू जाए तो ये उस पर लट्टू हो जाते हैं। ये उसके ख्यालों में डूब जाते हैं। लेकिन इनमें एक चीज काबिल-ए-तारीफ होती है कि ये किसी को भी मना लेते हैं। अपने प्रियतम से ये अधिक भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं। रिलेशनशिप इनके लिए बहुत मायने रखता है।

सिंह के लोग रिलेशनशिप को लेकर होते हैं जुनूनी
सिंह राशि के लोग भी एक तरफा प्यार में पड़ जाते हैं। रिलेशनशिप के लिए ये जुनूनी होते हैं। ये प्यार के मामलों में सीमाओं को भी नहीं देखते हैं। अगर इन्हें कोई पसंद आ जाए तो ये बेबाकी से उनसे नजरें मिलाते हैं। अपने पार्टनर के प्रति ये अधिक रोमांटिक होते हैं। इस राशि वाले जल्दी ही दूसरों के दिल में अपनी जगह बना लेते हैं।

तुला राशि वाले होते हैं रोमांटिक
तुला राशि के लोग रोमांटिक मिजाज वाले होते हैं। अगर इनके दिल को कोई छू जाए तो इन्हें उनसे प्यार हो जाता है। हालांकि मौका मिलने पर जल्द ही ये अपने दिल की बात को कह देते हैं। इन्हें प्यार के मामले में धैर्य नहीं होता है। कभी-कभी तो प्यार के मामले में ये किसी की परवाह भी नहीं करते हैं।

एक तरफा प्यार में पड़ जाते हैं मीन राशि वाले
मीन राशि वाले लोग स्वभाव से ज्यादा रोमांटिक होते हैं। हालांकि इस तरह की भावनाओं को ये दिखाते नहीं है। ये अपने प्यार की बात को बड़े सलीके से कहते हैं। लेकिन अगर इन्हें कोई शख्स पसंद आ जाए, इनके दिल को अच्छा लग जाए तो ये उसके प्यार में खो बैठते हैं।

Related Articles

Back to top button