Lifestyle News - जीवनशैली

पहले के जमाने में ससुर अकेले में इस तरह चेक करते थे बहू के पेट में लड़का है या लड़की

जब कोई महिला मां बनने वाली होती है तो कई लोग बच्चे का लिंग उनको बताने लगते हैं। पहले जमाने में ससुर बहू के गर्भ की जांच करते थे। हालांकि जन्म से पहले भ्रूण की जांच प्रतिबंधित है फिर भी लोग अपने एक्सपीरियंस से अलग अलग तुक्के बिठाते रहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे लक्षण बताते हैं जिनको जानकार आप पता लगा सकते हैं कि आपके घर में बेटा आने वाला है या बेटी।
ये है वो तरीके:
 
# स्तनों का आकार: बेटा या बेटी होना प्रेग्नेंसी के समय आपके स्तनों के आकार पर निर्भर करता है अगर आपके बायां स्तन दाहिने से बड़ा है तो आपको बेटी होगी। वहीं अगर बेटा होगा तो दायां स्तन बाएं से बड़ा होगा।
# दिल की धडकन: दिल की धडकनों को जांच कर भी इस बात का पता लगाया जा सकता है। अगर आपकी हार्ट बीट 140 तक होती है ,तो ये बेटी हो सकती है। क्योंकि अगर बेटा पेट में रहता है तो धड़कन सामान्य रहती है।
# खाने की इच्छा:  अगर गर्भवती महिला को नमकीन खाने का मन करता है तो वो बेटा है अगर मीठा खाने का मन करता है तो बेटी आने वाली है।
# पिता: महिलाओं के अलवा पुरुषों के भी कुछ लक्षण इस बात का संकेत देते हैं। अगर पिता का वज़न बढ्ने लगता है तो इसका मतलब है कि बेटी पैदा होगी।
# नाक के आकार: प्रेग्नेंसी के दौरान अगर नाक का आकार बढ जाए तो कहा जाता है कि पेट में बेटा है।

Related Articles

Back to top button