अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान: ऑटो रिक्शा में बैठकर नेशनल म्यूजियम पहुंचे प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन

पाकिस्तान के पांच दिनों के दौरे पर सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन मंगलवार रात नेशनल म्यूजियम में रखे गए भोज के लिए सजे-संवेर टुक-टुक (ऑटो रिक्शा) की सवारी कर पहुंचे। इस भोज का आयोजन ब्रिटिश हाईकमिश्नर थॉमस ड्रयू ने शाही जोड़े के सम्मान में रखा था। भोज के लिए पहुंचे प्रिंस विलियम ने पारंपरिक शेरवानी पहनी हुई थी, जिसे कराची के डिजाइनर नौशेमियां ने डिजाइन किया था। वहीं केट ने इवनिंग गाउन पहना था, जिसे ब्रिटिश डिजाइनर जेनी पैकहेम ने डिजाइन किया था।

ब्रिटिश शाही परिवार से कोई सदस्य 13 साल बाद पाकिस्तान पहुंचा है। आखिरी बार 2005 में ब्रिटिश शाही परिवार ने पाकिस्तान का दौरा किया था। अक्तूबर 2005 में पाकिस्तान में आए भूकंप के बाद बर्बाद हुए क्षेत्रों के दौरे के लिए प्रिंस विलियम के पिता द प्रिंस ऑफ वेल्स यानी चार्ल्स और द डचेस ऑफ कॉर्नवाल यानी कैमिला पार्कर पाकिस्तान पहुंचे थे।

इस भोज में पाकिस्तान के व्यापारी, फिल्म जगत के सितारें और सरकार के मंत्री भी शामिल हुए। इससे पहले शाही जोड़े ने स्कूल के बच्चों से मुलाकात की थी, और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ लंच किया था।

Related Articles

Back to top button