International News - अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की खुली पोल, पाक मंत्री ले रहे हाफिज सईद को बचाने की कसम

लीक हुए एक वीडियो ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की आतंकवाद से निपटने को लेकर गंभीरता की पोल खोल कर रख दी है। वीडियो में इमरान सरकार के एक मंत्री मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद व उसकी पार्टी को बचाने की बात कह रहे हैं।

पाकिस्तान की खुली पोल, पाक मंत्री ले रहे हाफिज सईद को बचाने की कसम

लीक हुए वीडियो में आंतरिक राज्य मंत्री शहरयार आफरीदी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के नेताओं से बात कर रहे हैं और जब उनका ध्यान अमेरिका के दबाव के चलते पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा सईद की पार्टी का एक राजनीतिक पार्ती के तौर पर पंजीकरण नहीं करने और पार्टी को आतंकी संगठन घोषित करने की ओर दिलाया गया तो उन्होंने कहा, ‘हम ऐसा नहीं होने देंगे।’
आफरीदी वीडियो में कह रहे हैं, ‘जब तक हमारी सरकार (तहरीक-ए-इंसाफ) सत्ता में है, हाफिज सईद समेत सभी वो लोग जो पाकिस्तान के लिए आवाज उठा रहे हैं, हम उनके साथ हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि राष्ट्रीय सदन में आइए और देखिये कि जो लोग सही रास्ते पर चल रहे हैं हम उनका समर्थन करते हैं या नहीं।’

हाफिज पर है एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम

बता दें कि 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले के बाद हाफिज सईद को अमेरिका व संयुक्त राष्ट्र संघ ने वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया था और नवंबर 2008 में उसे नजरबंद कर दिया गया था, लेकिन कुछ महीनों बाद उसे एक अदालत ने रिहा कर दिया था।  आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका के लिए सईद के सिर पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम है।

लीक हुए वीडियो में एमएमएल के एक नेता ने कहा कि हाईकोर्ट ने पाकिस्तान चुनाव आयोग को आदेश दिया था कि वह एमएमएल को राजनीतिक पार्टी का दर्जा देस लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया ति अमेरिका ने इसे आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। इस पर मंत्री ने कहा कि इमरान खान की सरकार में ऐसा नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button