स्पोर्ट्स

पाकिस्तान की नापाक चाल, मैच से पहले उठाया इंडिया की ‘दादागिरी’ का मुद्दा

भारत से महामुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम भारत पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगी है. भारत को फेवरेट बताने के साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने एक और नापाक चाल चल कर भारतीय टीम को प्रेशर में लाने की कोशि‍श की है.

पाकिस्तान की नापाक चाल, मैच से पहले उठाया इंडिया की 'दादागिरी' का मुद्दाआपको बता दें कि एशि‍या कप के मैच दो स्टेडियम दुबई और अबु धाबी में हो रहे हैं. व्यवसायिक कारणों से एशिया कप के आयोजक बीसीसीआई ने भारत के सारे मैच दुबई में करवाने का फैसला लिया था.

हालांकि यह फैसला एक महीने पहले ले लिया गया था, लेकिन भारत के खिलाफ एशिया कप के मैच से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने आयोजकों से भेदभाव करने के आरोप लगाए हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि भारत को आयोजक स्पेशल ट्रीटमेंट दे रहे हैं जबकि नियम सबके लिए एक समान होने चाहिए. सरफराज का इस बात पर अपत्ति है कि भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप के दौरान अपने सभी मैच दुबई में खेलने हैं जबकि अन्य टीमों को दुबई और अबु धाबी दोनों जगह मैच खेलने हैं. इस भेदभाव पर पाकिस्तानी कप्तान ने नाराजगी जताई.

आपको बता दें कि नए नियमों के अनुसार अगर भारतीय टीम सुपर 4 या सेमीफाइनल में क्वॉलिफाई करती है तो वह अपने मैच दुबई में ही खेलेगी. हालांकि दूसरी टीमों के साथ ऐसा नहीं है.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने बीसीसीआई और टीम इंडिया की ”दादागिरी” का मुद्दा तो सही उठाने की कोशिश की है. हालांकि उनकी टाइमिंग से साफ झलक रहा है कि वह यह भारतीय टीम पर प्रेशर बनाने के लिए कर रहे हैं. ऐसे में सरफराज को इस तरह के नापाक चाल चलने की जगह यह मुद्दा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही उठाना चाहिए था.

वहीं आपको बता दें कि इस फैसला का टीम इंडिया को नुकसान भी हुआ है. टूर्नामेंट वह एकलौती टीम है जो दो दिन अंदर बिना गैप के लगातार 2 वनडे मैच खेल रही है.

आपको बता दें कि इस बारे में सरफराज ने आगे कहा कि आप कार्यक्रम देखो तो अगर भारत पूल मैच हार भी जाता है तो भी वह दुबई में खेलेगा. यात्रा करना दूसरी टीमों के लिए भी एक मुद्दा है अगर आपको 90 मिनट की यात्रा करनी है और सिर्फ एक दिन के अंतर में मैच खेलना है तो यह चुनौतीपूर्ण है.

सरफराज ने बताया कि पाकिस्तान क्र‍िकेट बोर्ड इस मामले पर गौर कर रहा है और वह टूर्नामेंट के बाद जानना चाहेंगे कि एशियाई क्रिकेट परिषद का क्या विचार है.

आपको बता दें कि दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता 25000 दर्शकों की है जो अबु धाबी में शेख जायेद स्टेडियम से 5000 अधिक है. भारत बनाम पाकिस्तान या भारत बनाम बांग्लादेश मैचों के लिए स्टेडियम के पूरा भरा होने की उम्मीद है. बीसीसीआई को सिर्फ टिकट की बिक्री का पैसा मिल रहा है और ऐसे में सूत्रों का कहना है कि वह 5000 सीटों से समझौता कैसे कर सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

Related Articles

Back to top button