स्पोर्ट्स

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने सचिन से पूछा- मम्मी से पूछ कर क्रिकेट खेलने आए हो?

दुबई में आयोजित मेगा क्रिकेट शो ‘सलाम क्रिकेट’ में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पर एक मजेदार वाकये का खुलासा किया है.पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने सचिन से पूछा- मम्मी से पूछ कर क्रिकेट खेलने आए हो?

दरअसल, वसीम अकरम ने बताया कि  जब सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के कदम रखा तो उनके पाकिस्तान के पहले दौरे पर हमने सोचा कि ये कौन छोटा सा बच्चा क्रिकेट खेलने आ गया.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया था. उनके सामने पाकिस्तान के आग उगलते हुए तूफानी तेज गेंदबाजों की चुनौती थी.

1984 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले वसीम अकरम ने कहा कि 1989 में भारत के पाकिस्तान दौरे पर हमने भी सुना था कि 16 साल का एक बच्चा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री कर रहा है, जब हमने उसे देखा तो लगा कि वह 14 साल का दिख रहा है तो मैंने उससे कहा कि घर में मम्मी से पूछकर आए हो?

हालांकि एक महान बल्लेबाज के तौर पर आज वसीम अकरम सचिन का बहुत सम्मान करते हैं और उन्होंने  यह स्वीकार किया कि सचिन के आगे गेंदबाजी करना बिलकुल भी आसान नहीं था.

वसीम अकरम के साथ इस मंच पर अब्दुल कादिर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हरभजन सिंह, मुथैया मुरलीधरन, मिसबाह उल हक, यूनुस खान, हबीबुल बशर, रविचंद्रन अश्विन और मदनलाल जैसे दिग्गज शामिल थे.

आपको बता दें कि सचिन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 1989 में मैंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की पहली टेस्ट पारी के बाद क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोचा था.

सचिन ने कहा था कि उस वक्त मैंने सोचा कि कराची में मेरे जीवन की पहली टेस्ट पारी शायद आखिरी पारी होगी. मुझे कुछ पता नहीं लग रहा था कि क्या हो रहा है. एक तरफ से वकार यूनुस बॉलिंग कर रहे थे तो दूसरी तरफ से वसीम अकरम. मुझे कुछ पता नहीं था और वे दोनों गेंद को रिवर्स स्विंग भी करा रहे थे. ऐसे अटैक के सामने मेरे पास कोई प्लान नहीं था.’

Related Articles

Back to top button