राष्ट्रीय

पाकिस्तान को घेरने भारत ने बनाया ‘प्लान’, अब दुनियाभर में होगी बेइज्जती!

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है। हर देशवासी 40 जवानों की शहादत का बदला लेना चाहता है। खुद पीएम मोदी ने आतंकियों को अंजाम भुगतने की बात कही थी। अब भारत ऐसा प्लान तैयार कर रहा है, जिससे दुनियाभर के सामने पाकिस्तान का सिर शर्म से झुक जाएगा। हमारे पड़ोसी को यह बेइज्जती मिलेगी क्रिकेट के मैदान पर।

विश्वकप में एक तरफ जहां भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर संकट के बादल लगातार गहराते जा रहे हैं, वहीं मामले में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी सख्त रुख अपना लिया है। सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड ने ICC को पत्र लिखकर इस साल इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहे वर्ल्ड कप से पाकिस्तानी टीम को बाहर का दरवाजा दिखाए जाने की मांग रखी है।
रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने आईसीसी को ईमेल भेजकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने की अपील की। बोर्ड ने आईसीसी से साफतौर पर कहा है कि देश के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का मूड है और भारत आतंकवाद के मसले पर कोई समझौता नहीं करेगा।

शुक्रवार को होगी अहम मीटिंग

दूसरी ओर एक सूत्र ने ऐसे आईसीसी को कोई भी पत्र न लिखने की बात कही है, लेकिन अपने अगले खुलासे में उन्होंने यह साफ कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ बोर्ड बेहद सख्त है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति सीओए पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में मैच को लेकर कल मीटिंग करने जा रही है। जहां अगली रणनीति के लिए खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से सलाह-मशवरा किया जाएगा।
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है।इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा। हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता तो पाकिस्तान को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा।

Related Articles

Back to top button