स्पोर्ट्स

पाक महिला क्रिकेटर ने हेयर रिमूवर क्रीम के खिलाफ खोला मोर्चा

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर और महिला टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने हेयर रिमूवल क्रीम और फेयरनेस क्रीम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सना मीर ने इसके लिए फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट लिखी है. उन्होंने लिखा है कि वह कभी भी हेयर रिमूवल क्रीम जैसे एड नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि वह उन लड़कियों को जो स्पोर्ट्सवुमन हैं या बनना चाहती हैं, उनसे सिर्फ यही कहना चाहती हैं कि खेल में स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ आर्म्स.पाक महिला क्रिकेटर ने हेयर रिमूवर क्रीम के खिलाफ खोला मोर्चा

अपने पोस्ट में सना ने कहा, मैं ये बात कहने पर तब मजबूर हुई, जब मैंने एक हेयर रिमूवल क्रीम पर एड देखा. ये एड भारत और पाकिस्तान में दिखाया जा रहा है. इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि वह बास्केटबॉल कोर्ट पर कैसी दिखेगी. इस एड के द्वारा हम बॉडी शेमिंग को प्रमोट कर रहे हैं. ये कितनी शर्मनाक बात है कि हम अब भी बॉडी स्किन को इतना महत्व दे रहे हैं.

सना मीर ने लिखा… क्या किसी लड़की का टेलेंट, पेशन और स्किल खेलने के लिए काफी  नहीं है. आज अगर दुनिया में टॉप महिला खिलाड़ी अपने अपने शिखर पर हैं तो वह उनकी काबिलियत के दम पर हैं, न कि अपनी स्किन के कलर के दम पर. उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि स्पोर्ट्स फील्ड में हमे स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ.

सना मीर ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने अपने 12 साल के क्रिकेट करियर में कई बार ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के एड अस्वीकार किए हैं. मैंने हमेशा सभी स्पॉन्सर्स और सेलिब्रटीज से ये विनती की है कि वह अपने एड में इस तरह का संदेश दिखाएं जिससे लड़कियां अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित हों, न कि वह ऐसे एड देखकर सेल्फ कॉन्सियस हो जाएं.

सना की इस पोस्ट को छह हजार से ज्यादा अब तक लाइक मिल चुके हैं. इतना ही नहीं इस पोस्ट को अब तक 360 शेयर किया जा चुका है.

 

Related Articles

Back to top button