International News - अन्तर्राष्ट्रीय

पाक में अंधाधुंध गोलियां चलाकर 14 लोगों की जान लेने वाले 116 पुलिसकर्मी निलंबित

पाकिस्तानी अधिकारियों ने साल 2014 में प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने और कई लोगों की जान लेने के मामले में कई शीर्ष अधिकारियों सहित कम से कम 116 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस की गोलीबारी की यह घटना लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में साल 2014 में हुई थी।

 

बता दें कि अतिक्रमण के विरूद्ध चलाए जा रहे एक अभियान के दौरान कनाडाई-पाकिस्तानी मौलवी ताहिर उल कादरी के घर के बाहर जमा पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गोलियां चलाई थीं। इस घटना में कम से कम 14 लोग मारे गए थे जबकि 100 अन्य घायल हो गए थे।

न्यूज इंटरनेशनल की खबर के अनुसार, पंजाब के नव-नियुक्त पुलिस महानिरीक्षक अमजद जावेद सलीमी ने 14 लोगों की मौत के सिलसिले में पुलिस उपाधीक्षकों, निरीक्षकों और जांच अधिकारियों सहित 116 पुलिसकर्मियों को इस हफ्ते उनके पदों से हटा दिया।

जिन अधिकारियों को पद से हटाया गया है, उन्हें अगले आदेश तक लाहौर पुलिस लाइन में रिपोर्ट करने को कहा गया है। वहीं, इस हत्याकांड की जांच के सिलसिले में चार पुलिस अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का पहले ही तबादला हो चुका है। 

 

Related Articles

Back to top button