अन्तर्राष्ट्रीय

पाक में चाय बेचने वाले को जनता ने चुन लिया सांसद, लेकिन वो तो निकला करोड़पति

पाकिस्तान में आम चुनाव के दौरान मीडिया में ‘‘चायवाला’’ के तौर पर जोर-शोर से प्रचारित पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसद करोड़पति निकले। जियो टीवी ने पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग के समक्ष दाखिल दस्तावेज के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के एनए 41 (बाजौर) सीट से पीटीआई सांसद गुल जफर खान के पास तीन करोड़ रुपए की संपत्ति है।

पाक में चाय बेचने वाले को जनता ने चुन लिया सांसद, लेकिन वो तो निकला करोड़पतिदस्तावेज के अनुसार निर्वाचित सांसद का कपड़े का व्यापार है। इसके मुताबिक जफर के पास एक करोड़ रुपए की अचल संपत्ति के अलावा दो घर और कृषि भूमि भी है जिसकी कीमत एक करोड़ बीस लाख रुपए है। चर्चा थी कि इमरान खान की पीटीआई का टिकट मिलने से पहले वह रावलपिंडी के एक होटल में चाय बनाने का काम करते थे।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव से पहले इलाके में लोगों को चाय परोसते जफर की तस्वीर खींची गई थी। बहरहाल, चाय परोसते उनका वायरल हुआ एक वीडियो मतदान के बाद भी शूट किया गया था। निर्वाचित सांसद के हवाले से चैनल ने कहा है, ‘‘यह मेरा काम है और मैं यहां सांसद बना हूं।’’ उन्होंने दावा किया कि उनका मुख्य फोकस सभी के लिए शिक्षा और संस्थानों में सुधार लाने पर होगा।

Related Articles

Back to top button