अजब-गजब

पालतू कुत्ता अचानक हुआ घर से गायब, बाद में हुआ रोचक खुलासा

आपने कई लोगों को देखा होगा जो अपने घर में पालतू जानवर को रखते हैं और वे उनसे प्यार भी बहुत करते हैं। घर वाले अपने पालतू जानवर की हर जरूरत का ध्यान रखते हैं और घर का ही एक अहम सदस्य समझते हैं। ऐसे में अचानक से कभी घर में पाला गया पालतू कुत्ता गायब हो जाए तो चिंता तो होनी ही हैं। ऐसा एक मामला हाल ही में पुणे में देखा गया। जहां पालतू जानवर के खोने के बाद उसे बहुत ढूंढा गया और पुलिस में रिपोर्ट भी की गई। इसकी छानबीन में बेहद ही रोचक खुलासा हुआ।

दरअसल, यह घटना पुणे के कार्वे रोड की है। ट्विटर यूजर वंदना शाह ने इस अजीबोगरीब घटना के बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि सोमवार की दोपहर वो उस वक्त हैरान रह गईं जब उन्होंने देखा कि उनका पालतू कुत्ता ‘डोट्टू’ कार्वे रोड से लापता है। इसके बाद उन्होंने सीसीटीवी का फुटेज देखना शुरू किया। फुटेज के मुताबिक डोट्टू को आखिरी बार वंदना के घर पर बने फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के परिसर में खेलते और घूमते हुए देखा गया। कई घंटों के बीत जाने के बाद भी जब डोट्टू का कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने पड़ोस में खोजना शुरू किया। पड़ोस में भी जब कुछ पता नहीं चला तो वंदना पुलिस स्टेशन गई।

पुलिस ने वंदना को आश्वासन दिया कि वो उनके कुत्ते को जरूर खोजेंगे। इसके बाद वंदना डोट्टू को खोजते हुए घर के पास एक फूड आउटलेट पर गई। पूछताछ के दौरान फूड आउटलेट पर मौजूद लोगों ने डोट्टू को पहचान लिया और बताया कि उनका एक साथी उसे अपने साथ लेकर गया है। जब छानबीन की गई तो पता चला कि जो शख्स डोट्टू को ले गया है वो फूड डिलीवरिंग की सर्विस देने वाली कंपनी जोमैटो में काम करता है और उसका नाम तुषार है।

वंदना ने तुषार का मोबाईल नंबर लिया और उसे फोन कर डोट्टू के बारे में पूछा। तुषार ने यह बात स्वीकार कर ली की उसने ही डोट्टू को लेकर आया है। लेकिन जब उसे डोट्टू को वापस करने को कहा गया तो वो बहाने बनाने लगा। वंदना ने उसे इसके बदले पैसे देने का भी प्रस्ताव रखा लेकिन तुषार बहाना बनाते हुए कहा कि उसने डोट्टू को अपने गांव भेज दिया है। बात होने के कुछ ही देर बाद तुषार ने अपना फोन बंद कर दिया। इसके बाद वंदना ने अपने पालतू कुत्ते के लिए जोमैटो से शिकायत की।

वंदना की शिकायत पर जोमैटो ने तुरंत जवाब दिया। जोमैटो ने कहा कि “यह किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। कृपया अपने कॉन्टैक्ट डिटेल्स या ऑर्डर डिटेल्स भेजें और हमारी टीम में से कोई जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगा।” वहीं वंदना और उनके पति ने बताया कि पुलिस भले ही मदद करने का आश्वासन दिया है लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से साफ मना कर दिया।

Related Articles

Back to top button