स्पोर्ट्स

पिछले 71 साल से ऑस्ट्रेलिया में 11 सीरीज हार चुका है भारत, लेकिन इस बार जीत होगी पक्की…

अभी वेस्टइंडीज का भारत दौरा समाप्त हुआ है और अगले महीने भारत आस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है! जहाँ पर आस्ट्रेलिया के साथ 6 दिसंबर से टेस्ट मैच खेला जाएगा!और भारत 21 नवम्बर को आस्ट्रेलिया जायेगी! दोनों ही टीमो के बीच पहले 3 टी-20 मैच,उसके बाद 4 टेस्ट मैच,और फिर तीन वनडे मैच भी खेला जाएगा!आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में टीम इंडिया कभी कोई सिरीज नहीं जीत सकी है!अब फिर आस्ट्रेलिया दौरे की बारी है! आस्ट्रेलिया में टीम इंडिया 1947 से अभी तक केवल 8 सिरीज ही हार चुकी है!

टीम इंडिया की हालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी तक भारत आस्ट्रेलिया में 44 टेस्ट मैच में सिर्फ 5 मैच ही जीत पाई है!उसने 28 में हार मिली है और 11 मैच ड्रा हुए है!अस्ट्रेलिया में अभी तक भारत के कुल 13 कप्तानो ने कप्तानी की है लेकिन एक भी सिरीज आज तक नहीं जीत पाई है!इस बार भारत के पास एक प्लस बात यह है कि आस्ट्रेलिया की टीम में वार्नर और स्मिथ बैन की वजह से टीम से बाहर चल रहे है!

इस समय भारत की गेंदबाजी भी काफी मजबूत है और बैटिंग लाइनअप भी भारत का बहुत ही बेहतरीन है!भारतीय कप्तान कोहली की फार्म और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाह की बैटिंग टीम के लिए एक अच्छा संकेत है!अब देखना है भारत 71 साल से चले आ रहे इस कलंक को धो पायेगा या नहीं लेकिन भारतीय टीम को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम इस बार जरुर ही टेस्ट सिरीज जीत कर ही लाएगी!कुल मिलकर टीम इंडिया इस समय अपने पूरे फार्म में है और अपना सबसे बेस्ट प्रदर्शन भी कर रही है!

Related Articles

Back to top button