International News - अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम ने लंदन में कठुआ गैंगरेप पर दिया बयान, लाल किले से कही बात को भी दोहराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में खुलकर बोलें. उन्होंने रेप की घटनाओं पर चिंता जताते हुए पुरुषों से भी सवाल करने को कहा. रेप के मामलों पर बोलते हुए पीएम ने जम्मू कश्मिर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप पर भी बोला. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आरोप प्रत्यारोप नहीं होना चाहिए. रेप-रेप है इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. हम एक बेटी के साथ अत्याचार कैसे सहन कर सकते हैं?पीएम ने लंदन में कठुआ गैंगरेप पर दिया बयान, लाल किले से कही बात को भी दोहराया

पीएम ने रेप की घटनाओं की जिक्र करते हुए लाल किले से दिए अपने भाषण का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, मैंने लाल किले से कहा था कि बेटियों से सवाल करने वाले बेटों से क्यों नहीं सवाल करते हैं? बेटियों के साथ इस तरह का जघन्य अपराध करने वाला किसी न किसी का तो बेटा ही है.

ये है कठुआ मामला
बता दें कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में जनवरी महीने में एक आठ साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया था. इस बच्ची का 7 दिन तक अपहरण करके एक देवस्थान पर कथित तौर पर गैंगरेप किया गया. इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों को बचाने की हुई कोशिश
कठुआ मामले में उस वक्त विवाद शुरू हो गया जब आरोपियों को बचाने के लिए वकीलों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके लिए बकायदा एक मंच बनाया गया. आरोप है कि इस कार्यक्रम में बीजेपी को दो मंत्री भी शामिल हुए. हालांकि, मामला बढ़ने के बाद दोनों मंत्रियों को हटा दिया गया.

 
 
 

Related Articles

Back to top button