टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

पीएम मोदी बोले, बीजेपी की ताकत का मंत्र ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो ऐप के जरिए ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत गाजियाबाद, नवादा, हजारीबाग, जयपुर देहात और अरुणाचल के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं को बताया कि कैसे चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं के बूथ तक कैसे लाया जाए सके। पीएम ने कहा कि बीजेपी में नाम से नहीं काम से नेतृत्व तय होता है। बूथ स्तर के कार्यकर्ता को जिम्मेदारी को सौंपने का काम सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है, चाहे वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो या अलग-अलग राज्यों में हमारे मुख्यमंत्री हो। उन्होंने कहा कि इन सभी ने बूथ स्तर से कार्य करना शुरू किया है। यहां कोई व्यक्ति स्थायी नहीं है, आज जहां मैं हूं, कल कोई और होगा और यही बीजेपी की लोकतंत्र की उसी के कारण है।

पीएम मोदी बोले, बीजेपी की ताकत का मंत्र ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत'

पीएम मोदी ने कहा कि पदभार बदल सकता है लेकिन मां भारती को समर्पित हम कार्यकताओं को कार्यभार से कभी मुक्ति नहीं मिल सकती है। पीएम मे कहा कि कई बार तो मुझे कांग्रेस के अनेक पुराने कार्यकर्ताओं पर, जिन्होंने संघर्ष किया है, ज़मीन पर काम किया है, उनके प्रति संवेदना का भाव आता है। उनका संघर्ष, उनका सामर्थ्य सिर्फ एक परिवार के काम ही आ रहा है। एक से एक समर्थ लोग परिवार के विकास की भेंट चढ़ गए हैं।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ नारे गढ़ती नहीं उन्हें धरातल की वास्तविकता तक ले जाती है। सबका साथ-सबका विकास- हमारे लिए सिर्फ नारा नहीं बल्कि एक मंत्र की तरह पवित्र लक्ष्य है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते चार वर्षों ने कांग्रेस और उसके कुछ सहयोगियों की पोल खोल दी है। पहले जनता ने उन्हें गवर्नेंस में असफलता, फैसले लेने की अक्षमता, भ्रष्टाचार के कारण बाहर का रास्ता दिखाया और जब विपक्ष की भूमिका निभाने का अवसर आया तो वहां भी वो फेल हो गए।

Related Articles

Back to top button