राजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी बोले- हमारे विरोधियों के बयान से पाकिस्तान में बज रही हैं तालियां

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पटना के गांधी मैदान में एनडीए की विशाल रैली हुई। एनडीए की यह विजय संकल्प रैली कई मायनों में अहम रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब नौ साल बाद किसी चुनावी रैली में एक साथ मंच साझा किया। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोजपा सुप्रीमो राम विलास पासवान, राजीव प्रताप रूडी, राजीव रंजन सिंह, नित्यानंद राय, भूपेंद्र यादव, रामकृपाल यादव, विजय कुमार सिन्हा समेत एनडीए के 60 से ज्यादा नेता कार्यक्रम में मौजूद रहें।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 

-देश के चौकीदार को गाली देने की होड़ मची हुई है। मोदी को गाली देने के अलावा उनको कोई काम नहीं है। वे सब मिलकर कहते हैं कि मोदी को खत्म करें, मैं कहता हूं आओ मिलकर एक होकर आतंकवाद को खत्म करें। वे कहते हैं मोदी को खत्म करो, मैं कहता हूं आओ, मिलकर देश से गंदगी को खत्म करें, गरीबी को खत्म करें, देश की समस्याएं खत्म करें।

-कुछ लोग सेना के शौर्य पर सवाल उठा रहे है। विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं। जहां एक सुर में बात करने की जरुरत थी, तब विपक्ष की 21 पार्टियां मोदी सरकार के खिलाफ थी। विरोधियों के बयान से पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं।
-देश का चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है। देश के दुश्मनों पर हमारी कड़ी नजर है। देश पर बुरी नजर रखने वालों को जवाब दे रहे हैं। नया भारत जवानों की शहादत पर चुप नहीं बैठता। नए भारत में चुन-चुन कर बदला लिया जाता है।
-देश की रक्षा-सुरक्षा, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग…सबके कल्याण के लिए जितने भी फैसले लिए गए हैं, वह डंके की चोट पर लिए जा रहे हैं और आगे भी लिए जाएंगे।
-चोर के नाम पर क्या-क्या हुआ है, सबको पता है। गरीबों के नाम पर दुकान चलाने वालों का इलाज किया है। आपके चौकीदार ने देशभर में लूट खसोट बंद करवाई है।
-महामिलावट की सरकार से देश नहीं चलेगा, देश का विकास नहीं होगा। महामिलावट की सरकार बनी तो केवल उनका विकास होगा। हमें मजबूत जनादेश चाहिए।
दोपहर 1:10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू हुआ। उन्होंने अंगिका भाषा में अभिवादन करते हुए कहा कि बिहार के सब लोगन के प्रणाम करै छियौ। उन्होंने बिहार के महापुरुषों और क्रांतिकारियों को प्रणाम किया। उन्होंने स्वच्छता अभियान में बेहतर भूमिका निभाने वाले बिंदेश्वर पाठक को गांधी शांति पुरस्कार के लिए मंच से एक बार फिर से बधाई दी।

नीतीश कुमार ने क्या-क्या कहा 

-बिना किसी का नाम लिए उन्होंने राजद पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में हमने घर-घर बिजली पहुंचा दी और लालटेन की जरुरत खत्म हो गई। बिहार में प्रेम और सद्भावना का माहौल है। कुछ लोग कटुता फैलाना चाहते हैं। मैं सबसे अपील करूंगा कि उनके चक्कर में न पड़ें।
-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पहला ऐसा राज्य है, जहां पंचायती राज व्यवस्था और नगर निकायों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है। इस बात पर प्रधानमंत्री ने भी ताली बजाकर वाहवाही दी।
-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने आतंकवाद का कड़ा जवाब दिया है। पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने जवानों की तारीफ की।उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान का कड़ा जवाब दिया। एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन की भी खूब तारीफ की।

बोले रामविलास पासवान

-संकल्प रैली को संबोधित करते हुए लोजपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केंद्र सरकार के पांच साल की उपलब्धयां गिनाईं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ, वह पांच साल में हुआ। मोदी सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाए रखी।

नीतीश ने किया पीएम का स्वागत 
-रैली के लिए प्रधानमंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वहां से प्रधानमंत्री सीधे गांधी मैदान पहुंचे। मंच पर पहुंचकर उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान लोगों ने हर-हर मोदी और मोदी हैं तो मुमकिन है के नारे लगाए।
-प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने से पूर्व ट्वीट कर लोगों से इससे जुड़ने की अपील की।
-रैली को लेकर गांधी मैदान में काफी भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहनकर रैली में शामिल होने पहुंचे हैं।

Related Articles

Back to top button