दिल्लीराजनीतिराज्य

पीड़‍ित बच्‍ची की हालत देखकर केजरीवाल ने कहा- आखिर किस समाज में जी रहे हैं हम

नई दिल्‍ली । दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती छह साल की दुष्‍कर्म पीड़‍ित बच्‍ची से मिलने पहुंचे। यहां वह पीड़़‍ित बच्‍ची की हालत देखकर व्‍यथित हो उठे। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि बच्‍ची की हालत दयनीय है। मैं उसके पिता से मिला। उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर हम किस समाज में रह रहे हैं।

मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि सरकार उसे 10 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता देगी। इसके साथ ही उसे जिसनी कानूनी मदद की जरूरत होगी वह दी जाएगी। सरकार की पूरी कोशिश होगी की दोषी को कठोर से कठोर सजा मिले।

बता दें कि जनकपुरी थाना क्षेत्र में एक पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। मामले का पता तब चला जब बच्ची की मां की रविवार देर रात नींद खुली। उन्होंने जब बच्ची को अपने पास नहीं देखा तो उन्होंने लोगों से बच्ची को ढूंढने में मदद करने को कहा। लोगों को बच्ची झुग्गी के पास ही झाड़ियों में खून से लथपथ मिली। लोगों ने मौके से ही आरोपित को भी पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। सफदरजंग चिकित्सकों के मुताबिक, बच्ची के सिर पर भी वार किया गया है और उसकी हालत गंभीर बनी है।

पुलिस के अनुसार, आरोपित का नाम अरुण कुमार (26) है। अरुण मूल रूप से बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है। आरोपित ने झुग्गी से बच्ची को उठाया और झाड़ियों में ले गया। जब बच्ची ने शोर मचाने की कोशिश की तो उसने बच्ची का मुंह बंद कर दिया और उसके सिर पर ईंट से वार किया। बच्ची के शरीर पर कई जख्म मिले हैं।

Related Articles

Back to top button