स्पोर्ट्स

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में बनाई जगह, साइना नेहवाल को मुकाबले से बाहर

सिंगापुर : भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने करीब एक घंटे तक चले मुकाबले में चीन की खिलाड़ी काई यानयान को 21-13, 17-21, 21-14 से शिकस्‍त दी, इससे पहले, एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में मिली हार के साथ ही साइना नेहवाल को मुकाबले से बाहर होना पड़ा। जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ मैच में साइना अच्छा खेल नहीं दिखा सकीं और सीधे गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, छठी वरीयता प्राप्त साइना को एकतरफा मुकाबले में दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी नोजोमी आकुहारा ने 21-8, 21-13 से शिकस्त दी, सेमीफाइनल में सिंधु को ओकुहारा का ही सामना करना है, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में साइना को मात दी है।

पहले गेम से ही दूसरी सीड ओकुहारा वर्ल्ड नंबर-9 साइना नेहवाल पर भारी पड़ीं, उन्होंने दमदार शुरुआत की और साइना को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। मैच इस कदर एकतरफा रहा कि जापानी खिलाड़ी ने महज 36 मिनट में जीत हासिल कर ली, साइना नेहवाल के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है। दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है। इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी सायना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था।

प्रतियोगिता के पुरुष सिंगल्‍स वर्ग में किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा क्वार्टर फाइनल में स्‍थान बना चुके हैं। छठी सीड श्रीकांत ने डेनमार्क के हेंस क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंग्स को मात्र 37 मिनट में ही 21-12, 23-21 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया समीर वर्मा ने एक अन्य मुकाबले में चीन के लु गुआंग्झु को 44 मिनट में 21-15, 21-18 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में समीर के सामने दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन की चुनौती होगी। महिला वर्ग में देश की नंबर एक खिलाड़ी पीवी सिंधु को भी प्रतियोगिता में अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलना है।

Related Articles

Back to top button