टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने भी भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को किया तलब

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव एक बार फिर बढ़ गया है. शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को बुलाकर सख्त राजनियक विरोध दर्ज कराया. इसके बाद पाकिस्तान ने भी इस्लामाबाद में तैनात भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है. पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने कहा कि पुलवामा हमले में भारत पाकिस्तान पर आधारहीन आरोप लगा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय में एशिया-पैसिफिक मामलों के विदेश सचिव ने भारतीय अधिकारी को कहा कि उनके देश द्वारा लगाए गये आरोप गलत है.

इससे पहले शुक्रवार को भारत ने इस्लामाबाद में स्थित अपने हाई कमिश्नर अजय बिसारिया को दिल्ली बुला लिया था. पुलवामा हमले के बाद इन घटनाक्रम को दोनों देशों के बीच पैदा हो रहे तनावपूर्ण रिश्तों के रूप में देखा जा रहा था. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमलों में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं.

इधर जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात के बाद जम्मू में सेना के 9 कॉलम की तैनाती की गई है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जम्मू में हिंसा और आगजनी की घटनाओं के बाद सेना ने तुरंत हरकत में आई है. सेना के टाइगर डिवीजन की नौ इंटरनल सिक्युरिटी कॉलम की तैनाती यहां पर की गई है. जिन इलाकों में सेना की तैनाती की गई है उनमें गुज्जर नगर, जानीपुर, शहीदी चौक, तलाब खटिका और जम्मू के दूसरे इलाके शामिल हैं. सेना के इन दस्तों को वायु सेना से भी मदद मिल रही है.

सैन्य अधिाकरियों ने कहा कि हेलिकॉप्टर और सेना के वाहन भी हालात का जायजा लेने के लिए तैनात किए गए हैं. बता दें कि शुक्रवार को जम्मू में कर्फ्यू लगा दिया गया था, यहां पर पत्थरबाजी और कई गुटों में भिडंत की घटनाएं सामने आई थी.

इस बीच जैसलमेर में वायुसेना ने शुक्रवार को अपनी ताकत दिखाई. जैसलमेर में आज सेना युद्ध अभ्यास कर रही है. इसे वायु शक्ति एक्सरसाइज नाम दिया गया है. शुक्रवार को इस अभ्यास का फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. पोखरण फायरिंग रेज में हुए इस अभ्यास में वायुसेना ने दिन, शाम के धुंधलके और रात में अपने टारगेट को मार गिराने का अभ्यास किया.

Related Articles

Back to top button