स्पोर्ट्स

पुलवामा हमले के बाद क्या टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ खेलेगी विश्वकप

बीते दिनों हुए पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्ते और खराब हो गए हैं। इस आतंकवादी हमले में भारत के सेना के 42 जवान शहीद हुए हैं जिसके बाद से पूरा देश गुस्से के माहौल में है। यही नहीं बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत तक का इस हमले के बाद खून खौला हुआ है ।

इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधी रिश्ते और बिगड़ सकते हैं । वैसे भी कई सालों से दोनों ने कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है ।यही नहीं पुलवामा अटैक के बाद विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के होने वाले मैच पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं ।

यदि दोनों देशों के बीच युद्ध शुरु होता है या फिर ऐसे हालात पैदा होते है।तब उस हालत में निश्चित रूप से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के मैच पर रोक लग सकती है। और दोनों ही देश इंग्लैंड में विश्वकप के अंदर क्रिकेट खेलने से मना कर सकते हैंं वैसे जिस तरीके से पाकिस्तान लगातार भारतीय सेना के जवानों के ऊपर हमले कर रहा है.

और आतंकवादियों की मदद करके भारत में आतंकवाद को फैला रहा है तो उसके बाद निश्चित रूप से क्रिकेट से भी भारत को पाकिस्तान से रिश्ते खत्म कर देने चाहिए। हर क्रिकेट फैंस का यही मानना है कि क्रिकेट का खेल भारतीय टीम सेना के जवानों से बढ़कर नहीं हो सकता है। हालांकि यह बात आने वाले समय में पूरी तरह से स्पष्ट हो  जाएगी की भारतीय टीम विश्वकप में  पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा या नहीं ।

Related Articles

Back to top button