National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

पुलवामा हमले के बाद बड़ा फैसला, अब सेना का काफिला गुजरते समय थम जाएगी सब आवाजाही

  • जवानों का काफिला गुजरते समय हुआ था हमला
  • हमले के बाद श्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह
  • शहीदों को श्रद्धांजलि के बाद लिया घायलों का हाल
  • हमले से सबक लेते हुए एहतियातन लिया फैसला

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों का काफिला गुजरने के समय आम लोगों की आवाजाही बंद रहेगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में घायल जवानों का हाल जानने के बाद पुलवामा हमले को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया है।

पुलवामा में हुआ यह हमला एक तरह से सुसाइड बांबर एटैक था, इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ देर के लिए आम लोगों की आवाजाही बंद रहेगी, जिस दौरान सुरक्षा बलों का काफिला गुजरेगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को इससे थोड़ी असुविधा होगी, जिसके लिए उन्हें खेद रहेगा।
गृहमंत्री ने कहा कि कुछ ऐसे असामाजिक तत्व हैं, जो सीमा पार से आतंकी संगठनों, आतंकी ताकतों और आईएसआई के साथ हाथ मिला रहे हैं। वे आतंकी साजिशों में शामिल भी हैं। वे जम्मू—कश्मीर के लोगों और खासकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

गृहमंत्री ने कहा कि सुरक्षाबलों के आवागमन के दौरान यातायात रोकने से आमजनों को थोड़ी दिक्कत जरूर होगी, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता हमारे साथ खड़ी है और भारत सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है। गौरतलब है कि हाल ही में भारत की नाराजगी के बावजूद पाकिस्तान के गृहमंत्री ने हुर्रियत नेताओं से दो बार बात की थी।

Related Articles

Back to top button