National News - राष्ट्रीय

पुलवामा हमले में शहीद हुए शामली के जवान के घर पहुंचे राहुल-प्रियंका

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पुलवामा अटैक में 14 फरवरी को शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर पहुंचीं. दोनों शामली में शहीद अमित कुमार कोरी के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए.

करीब 15 मिनट वे पीड़ित परिवार के साथ रहे. शहीद अमित कुमार कोरी की ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग थी. उनके परिवार में माता-पिता के साथ दो भाई हैं.

वहीं इसके बाद शहीद प्रदीप कुमार प्रजापति के परिजनों से मिलकर राहुल-प्रियंका ने शोक जताया. शहीद प्रदीप कुमार प्रजापति शादीशुदा थे. शहीद प्रदीप के घर में पैरेंट्स, पत्नी और 2 बच्चे हैं. शहीद प्रदीप कबड्डी के खिलाड़ी थे और बीते 9 सालों से कश्मीर में तैनात थे. उनका बड़ा बेटा 12वीं में पढ़ता है, जबकि छोटा बेटा 9वीं क्लास में है.

14 फरवरी को पुलवामा में हुए अटैक में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ की बस पर अटैक किया था. राहुल और प्रियंका के साथ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर भी मौजूद थे. कांग्रेस नेताओं ने शहीद के परिजनों को शोक की घड़ी में हिम्मत बंधाई.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पूरे देश में लोगों का पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है. लोग 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद बदला लेने की मांग भी कर रहे हैं.

शहीद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करते हुए राहुल गांधी. राहुल गांधी ने इस दौरान परिजनों को भरोसा दिया कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है. राहुल, प्रियंका और राजबब्बर स्थानीय लोगों से बातें करते हुए. पुलवामा हमले में बिहार और यूपी सहित भारत के कई राज्यों के सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे.

इस दौरान राहुल-प्रियंका एक ढाबे पर भी रुके. शिव शक्ति ढाबे पर उन्होंने चाय पी और लोगों से बातें भी की. कई लोगों के साथ कांग्रेस नेताओं ने सेल्फी भी खिंचाई.

कई लोगों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं भी कांग्रेस नेताओं के सामने रखी. ढाबे से राहुल गांधी का लाइव वीडियो भी फेसबुक पर शेयर किया. प्रियंका गांधी ने इस दौरान महिलाओं से बातचीत की. ढाबे पर चाय पीते हुए लोगों से बातें करते राहुल गांधी. इस दौरान राहुल ने लोगों से क्षेत्र की समस्याओं को सुना और उसे दूर करने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button