International News - अन्तर्राष्ट्रीय

पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए नवाज शरीफ

लाहौर। भ्रष्टाचार के मामले में तलब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके दोनों बेटे भ्रष्टाचार से निपटने वाली शीर्ष संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के समक्ष पेश नहीं हुए। एनएबी दो सप्ताह में फिर से समन जारी करेगा।पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए नवाज शरीफएनएबी ने बैंक से शरीफ और उनके परिजनों के बैंक खातों का ब्योरा मांगा है। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने अपने चुनावी हलफनामे में पनामा पेपर लीक संबंधी जानकारी छुपाने के मामले में नवाज की संसद सदस्यता समाप्त कर दी थी। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

शीर्ष अदालत ने नवाज के दोनों बेटों हुसैन व हसन, बेटी मरियम, दामाद सफदर, वित्त मंत्री इशाक डार और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के अलग-अलग मामलों की जांच 6 महीने में पूरी कर सुनवाई करने के निर्देश दिये थे।

जानिये क्या कहता है शनिवार का आपका राशिफल, दिनांक – 19 अगस्त 2017

एनएबी ने नवाज और उनके बेटों को शुक्रवार को पूछताछ के लिए लाहौर कार्यालय में तलब किया था। इसके लिए रावलपिंडी से बाकायदा एनएबी की 10 सदस्यीय विशेष टीम लाहौर आई थी। लेकिन नवाज शरीफ और उनके बेटे नहीं पहुंचे।

नवाज के कार्यालय से उनके नहीं आने की सूचना दी गई लेकिन इसकी कोई वजह नहीं बताई गई। इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता और नवाज के करीबी परवेज राशिद ने एनएबी के समन की प्रति नहीं मिलने की बात कही है।

एनएबी ने तय किया है 2 सप्ताह में फिर दूसरा समन जारी किया जाएगा। पेश न होने की स्थिति में सितंबर में तीसरा समन भेजा जाएगा।

इधर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नवाज शरीफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पुनर्विचार याचिका पर विचार के बाद ही जांच का हिस्सा बनेंगे।

Related Articles

Back to top button