उत्तर प्रदेशराजनीति

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

सलमान खुर्शीद के बयान के बाद से कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी नेता विनय कटियार ने कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बयान के बाद कहा, ‘सलमान खुर्शीद ने कोई नई बात नहीं कही है. कांग्रेस पार्टी के दामन पर मुस्लिम, हिन्दू और सिख सबके ख़ून के धब्बे हैं.’ वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने भी विनय कटियार के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि दंगों का तो कांग्रेस का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि ये सच्चाई है, जो सलमान खुर्शीद के मुंह से बयां हुई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

सलमान खुर्शीद ने दी सफाई
कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे बयान से पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा करने वाले वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद अपने बयान पर कायम हैं. चौतरफा घिरने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपने बयान पर मंगलवार (24 अप्रैल) को सफाई दी. उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी शख्स के इल्जामों के जवाब में अपने लिए ये बात कही थी. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि उस शख्स ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था और मैंने उसका जवाब दिया था. ये मेरा अपना नजरिया था और मैं ऐसा कहना जारी रखूंगा. 

कांग्रेस खूनी पार्टी है: विनय कटियार
विनय कटियार ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के ऊपर सिखों और हिंदूओं के खून के धब्बे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस खूनी और संविधान को तोड़ने वाली पार्टी है. कटियार ने कहा कि कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद ने कोई नई बात नहीं की. अपने वोटबैंक के लिए वो अब ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं.

कांग्रेस के हर नेता के मन में है ये बात: मोहसिन रजा
उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने सलमान खुर्शीद के बयान के बाद कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से देश को बांटने और तुष्टीकरण की राजनीति करती रही है और दंगों का कांग्रेस का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर नेता के मन में ये बात है और ये बात अब सामने आ रही है क्योंकि कांग्रेस अब हाशिए पर है और उसे पलटकर सत्ता में नहीं आना है. 

इकबाल अंसारी ने जताई सहमति
अयोध्या में बाबरी मस्जिद के मुद्दई इक़बाल अंसारी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान से सहमति जताई है. उन्होंने भी कांग्रेस को मुसलमानों का नुकसान करने वाली और दंगे-फसाद वाली पार्टी बताया है. उनका कहना है कि मुस्लिमों का जितना नुकसान कांग्रेस ने किया, उतना किसी पार्टी ने नहीं किया. वहीं, श्रीरामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने भी कहा कि सलमान खुर्शीद की बात सच है. कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं. 

 

Related Articles

Back to top button