स्पोर्ट्स

पृथ्वी शॉ ने ठोका अर्धशतक, लेकिन फिर भी मैच हार गई भारतीय टीम…

India A vs New Zealand A: इंडिया ए और मेजबान न्यूजीलैंड ए के बीच 5 मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम को लगातार दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी है। इसी के साथ मेजबान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है। सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय ए टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ने तूफानी फिफ्टी ठोकी और ईशान किशन 71 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस मुकाबले में इंडिया ए के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान मयंक अग्रवाल का ये फैसला शुरुआत में सही साबित हुआ और मेजबान टीम को 22 रन पर 3 झटके लग गए। हालांकि, इसके बाद से कीवी खिलाड़ियों के बीच साझेदारियां पनपती गईं और टीम ने निर्धारित 50 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 270 रन बना दिए, जिसमें मार्क चैंपमैन का शतक भी शामिल था। चैंपमैन 98 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 110 रन बनाकर नाबाद रहे।

शॉ ने भारत को दिलाई अच्छी शुरुआत

वहीं, 371 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और रितुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई। इस बीच पृथ्वी शॉ 38 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रितुराज गायकवाड़ के साथ कप्तान मयंक अग्रवाल ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन मयंक 24 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए, जबकि रितुराज धीमी पारी खेलकर 44 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

आखिर में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने मध्य क्रम और निचले क्रम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 71 रन बनाकर ईशान किशन नाबाद रहे और बाकी के बल्लेबाज आउट होते चले गए। ऐसे में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 265 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 5 रन से हार गई। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे, लेकिन ईशान किशन ने दूसरी गेंद पर सिंगल लिया और स्ट्राइक संदीप वारियर को दे दी जो आउट हो गए। वहीं, आखिरी विकेट के रूप में ईशान पोरेल भी बिना खाता खोले पहली गेंद पर आउट हो गए। इस तरह इंडिया ए मैच हार गई।

Related Articles

Back to top button