Business News - व्यापार

पेट्रोल और डीजल के दाम में 14 दिन से मिल रही राहत पर लगा विराम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 14 दिन से मिल रही राहत पर बुधवार को विराम लग गया है. बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में स्थ‍िरता आने की वजह से तेल कंपनियों ने यह फैसला लिया है.

पेट्रोल और डीजल के दाम में 14 दिन से मिल रही राहत पर लगा विरामदेशभर में पेट्रोल और डीजल बुधवार को मंगलवार के दाम पर ही मिल रहा है. बता दें कि इससे पहले पिछले 14 दिनों के भीतर पेट्रोल के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर और डीजल में भी करीब 1.46 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है.

बुधवार की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.43 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, कोलकाता की बात करें तो यहां इसकी कीमत 79.10 रुपये पर बनी हुई है. मुंबई में 84.26 रुपये और चेन्नई में यह 79.33 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है.

डीजल भी मंगलवार के स्तर पर बना हुआ है. बुधवार को दिल्ली में इसके लिए आपको 67.85 रुपये, कोलकाता में 70.40, मुंबई में 72.24 और चेन्नई में 71.62 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. दरअसल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लंबे समय से ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. अमेरिका में कच्चे तेल का भाव 65 डॉलर प्रति बैरल के करीब बना हुआ है. ब्रेंट क्रूड की बात करें तो यह 75 डॉलर प्रति बैरल के आसपास है.

Related Articles

Back to top button