ज्ञान भंडार

पैर पोछने वाले कालीन को बिछाने से पहले उस पर छिड़क दे ये ख़ास चीज, सारी समस्यांए हो जाएंगी ख़त्म

आज के समय में हर किसी के घर में कोई न कोई समस्या जरूर रहती है वहीं ये भी बताते चलें कि हम सभी आए दिन इन समस्याओं से जूझते रहते हैं और कुछ न कुछ इसके उपाय के बारे में भी सोचते रहते हें। लेकिन आपको बता दें कि कई बार ऐसा भी होता है कि ये समस्याएं कुछ ज्यादा ही बड़ी हो जाती हैं और खत्म होने का नाम तक नहीं लेती है। शास्त्रों में बताया गया है कि कई बार इन समस्याओं का कारण घर में मौजूद बुरी शक्तियां या फिर नेगेटिव एनर्जी हो सकती हैं।

पैर पोछने वाले कालीन को बिछाने से पहले उस पर छिड़क दे ये ख़ास चीज, सारी समस्यांए हो जाएंगी ख़त्म कहा जाता है कि यह बुरी शक्तियां और नेगेटिव एनर्जी घर के सुखद माहोल को बिगाड़ने का काम करती हैं। अब ऐसे में माहौल को सही करने के लिए इन बुरी शक्तियों और नकारात्मक उर्जाओं से दूर रखना होता हैं। इसके लिए सबसे बेहतर उपाय होता है वास्तु को ध्यान में रखना। जी हां ये सुनकर आपको शायद यकीन न हो रहा हो लेकिन ये सच है कि वास्तु शास्त्र को भारत में काफी महत्व दिया जाता हैं और कहा गया है कि घर और उसमे रखे सामान को वास्तु के हिसाब से सही दिशा में रखने से आपके घर पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती हैं और आपकी लाइफ में इम्प्रूवमेंट भी होता हैं। आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ उपाय बताने जा रहे हें।

आपने देखा होगा कि कई बार हमारे घरों में रोजाना कई सारी गंदगी जमा होती हैं, वैसे तो ये गंदगी आपके स्वास्थ के लिए हानिकारक होता है और इसके साथ ही साथ नेगेटिव उर्जा घर की पॉजिटिव उर्जा को भी समाप्त कर देती हैं। हर कोई इससे छुटकारा पाने के लिए सफाई करते हैं, अब गंदगी से छुटकारा पाने के लिए तो आप लोग झाड़ू पोछा लगा लेते हो वहीं इसके अलावा लोग अपने घर के बाहर एक पैर पोछने की कालीन भी बिछाते हैं। इस कालीन का प्रयोग पैर पोछने के लिए किया जाता है लेकिन इस कालीन में चिपकी गंदगी काफी नकारात्मक उर्जा उत्पन्न करती हैं। इस स्थिति में इस नकारात्मक उर्जा को ख़त्म करने के लिए आप हमारे द्वारा बताया गया ये उपाय कर सकते हैं।

पैर पोछने के कालीन पर छिड़के ये ख़ास चीज

जी हां अगर आप पैर पोछने का कालीन बिछाते हैं तो आप उस कालीन के ऊपर थोड़ा सा नमक छिड़क दें, आप चाहे तो कालीन के ऊपर भी छिड़क सकते हैं या कालीन के नीचे भी छिड़क सकते हैं। एेसा करने से बुरी शक्तियां दूर हो जाएंगी इसके साथ ही साथ ना तो बुरी शक्तियां आपके घर आएगी और ना ही कोई नेगेटिव एनर्जी पनप पाएगी। इस उपाय को करने के बाद आपके घर में सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी अधिक रहेगी जो आपके घर में एक सुखद और सकारात्मक माहोल बनाएगी।

Related Articles

Back to top button