अजब-गजब

पोते की पढाई ने दादी को ऐसे बना दिया करोड़पति

आपको बता दें, आये दिन कुछ न कुछ नया होता रहता है. ऐसे ही कनाडा में एक जोड़े ने किताब के पन्नों में महीनों से गुम पड़ी लॉटरी की टिकट से 10 लाख कनाडाई डॉलर जीता है. आपको बता दें, निकोल पेडनॉल्ट नामक महिला अपने पोते के होमवर्क में उसकी मदद कर रही थीं. उसी दौरान उन्हें यह लॉटरी टिकट मिली. तो हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह ये महिला करोड़पति बन गई.

दरअसल, दंपति ने यह टिकट 2018 के वैलेंटाइंस डे पर खरीदी थी. पडनॉल्ट का कहना है कि अगर मेरे पोते ने होमवर्क में मदद नहीं मांगी होती तो मुझे यह लॉटरी टिकट कभी नहीं मिलती. लोटो-क्यूबेक संगठन ने 3 अप्रैल को इस जोड़े के 7.5 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 5 करोड़ 16 लाख रुपये) जीतने की घोषणा की. निकोल पेडनॉल्ट और रॉजर लारोक को 2018 की एक लॉटरी टिकट पड़ी है जिस पर 10 लाख कनाडाई डॉलर का इनाम निकला है. इसके साथ खास बात ये है कि लॉटरी के मामले में पेडनॉल्ट डबल लकी रहीं क्योंकि एक तो उनकी टिकट पर 10 लाख कनाडाई डॉलर का इनाम निकला और दूसरा, वैधता खत्म होने से कुछ ही दिन पहले उन्हें यह टिकट वापस मिला.

लॉटरी का हाल ही में एक मामला मैरीलैंड, यूएसए में भी देखा गया था. यहां वनेसा वार्ड नाम की एक महिला अपने घर के पास ही एक फूड स्टोर में पहुंची. वहां गोभी खरीदते-खरीदते उन्होंने लॉटरी की एक स्क्रैच टिकट खरीदने की सोची. घर पहुंचने पर उन्होंने उस टिकट को स्क्रैच किया तो पाया कि उन्हें इस एक टिकट ने 1.58 करोड़ रुपये जिता दिए थे.

Related Articles

Back to top button