ज्ञान भंडार

प्रताप सिंह बाजवा द्वारा जाखड़ की चुनावी मुहिम में एंट्री

गुरदासपुर : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव मुहिम को नयी ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए राजसभा के सदस्य प्रताप सिंह बाजवा भी कांग्रेस के उम्मीदवार की चुनाव मुहिम में शामिल हो गए हैं और उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार की भरपूर प्रशंसा करते हुए गुरदासपुर के सभी 9 विधान सभा क्षेत्रों में ज़ोरदार चुनाव मुहिम चलाने का वायदा किया है। जिक्रयोग है कि कई दिनों से सियासी गलियारों में चर्चा चल रही थी कि स. बाजवा सुनील जाखड़ को टिकट दिए जाने से नाराज थे और वह गुरदासपुर में जाखड़ के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। अपने सियासी विरोधियों को जवाब देने के लिए गुरदासपुर पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने सुनील जाखड़ के लिए आज चुनाव प्रचार करने की शुरूआत कर दी ओर कहा कि वह पार्टी के कामों के सिलसिले में व्यस्त थे, जिस कारण उन्हें यहां आने में देरी हुई।
कादियां के विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा के निवास स्थान पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि वह गुरदासपुर लोग सभा क्षेत्र में पड़ते सभी नौ विधान सभा क्षेत्रों में जाखड़ का समर्थन करेंगे। बाद में तुगालवाल में पार्टी वर्करों की मीटिंग को संबोधन करते हुए बाजवा ने लोगों को कांग्रेस को वोट डालने की अपील की है। अपने पिता और जाखड़ के पिता बलराम जाखड़ के बीच गहरे संबंध होने का जि़क्र करते हुए प्रकाश बाजवा ने कहा कि सुनील जाखड़ उनके भाइयों जैसे हैं और वह इस क्षेत्र से सबसे बढिय़ा उम्मीदवार हैं जो कि इस सीमावर्ती पट्टी के लोगों ने सभी मुद्दे संसद में उठायेंगे। उन्होंने सुच्चा सिंह लंगाह की घटना को बहुत शर्मनाक बताया और पूर्व अकाली मंत्री विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की।
अकालियों की तीखी आलोचना करते हुए जाखड़ ने कहा कि चाहे वह अपने आप के फख्र्र -ए -कौम होने का दावा करते हों परंतु वास्तव में उन्होंने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के हितों को बेच दिया है। उन्होंने अकाली शासन दौरान हुए 32000 करोड़ रुपए के अनाज घोटाले का जि़क्र करते हुए कहा कि इस का एक-एक पैसा वापस लाने पर ज़ोर दिया। श्री जाखड़ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह ने पंजाब के हितों का ध्यान रखा जो कि सही मायने में फख्र -ए -कौम हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब का शेर बताते हुए जाखड़ ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार अकालियों की तरफ से दुरुपयोग किये गए सभी सरकारी फंडों की जांच करावायेंगे और दोषियों को कानून के कटघरे में खड़ा करेंगे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान ने प्रताप सिंह बाजवा की तरफ से गुरदासपुर में बनाईं गई 400 किलोमीटर लंबी सडक़ों का भी जि़क्र किया।

Related Articles

Back to top button